शेफाली के अर्धशतक से गुजरात को हराकर दिल्ली कैपिटल्स फाइनल में |

शेफाली के अर्धशतक से गुजरात को हराकर दिल्ली कैपिटल्स फाइनल में

शेफाली के अर्धशतक से गुजरात को हराकर दिल्ली कैपिटल्स फाइनल में

:   Modified Date:  March 13, 2024 / 10:28 PM IST, Published Date : March 13, 2024/10:28 pm IST

नयी दिल्ली, 13 मार्च (भाषा) शेफाली वर्मा के 37 गेंद में 71 रन की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने महिला प्रीमियर लीग के मैच में बुधवार को गुजरात जाइंट्स को सात विकेट से हराकर सीधे फाइनल में प्रवेश कर लिया।

शीर्ष पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स ने अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर गुजरात जाइंट्स को नौ विकेट पर 126 रन पर रोक दिया था । जवाब में उसने यह लक्ष्य 13 . 1 ओवर में बिना किसी परेशानी के हासिल कर लिया ।

रविवार को फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स का सामना मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा ।

दिल्ली के लिये शेफाली ने अपनी पारी में पांच छक्के और सात चौके लगाये । उसने सिर्फ 28 गेंद में अर्धशतक पूरा किया । जेमिमा रौड्रिग्स 38 रन बनाकर नाबाद रही ।

इससे पहले गुजरात का टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला गलत साबित हुआ और चौथे ही ओवर में उसे दो बल्लेबाज 12 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे । कप्तान बेथ मूनी पहले ही ओवर में खाता खोने बिना काप की गेंद पर आउट हुई ।

भारती फुलमाली के 36 गेंद पर 42 रन और कैथरीन ब्राइस की नाबाद 28 रन की पारी नहीं होती तो गुजरात का स्कोर और खराब होता ।

दक्षिण अफ्रीका की अनुभवी मरियाने काप ने चार ओवर में 17 रन देकर दो विकेट लिये । शिखा पांडे और मिन्नू मनी को भी दो दो विकेट मिले ।

डी हेमलता (चार) को जेस जोनासेन ने बोल्ड किया । वहीं लौरा वोल्वार्ट ( सात ) को काप ने पवेलियन भेजा । पांचवें ओवर में गुजरात के तीन बल्लेबाज पवेलियन में थे जब स्कोर बोर्ड पर 16 रन टंगे थे ।

आस्ट्रेलिया की अनुभवी खिलाड़ी एशले गार्डनर (12) और फोबे लिचफील्ड (21 ) ने पारी को आगे बढाने की कोशिश की और चौथे विकेट के लिये 23 रन जोड़े । आफ स्पिनर मनी ने गार्डनर को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा ।

नौवे ओवर में गुजरात का स्कोर चार विकेट पर 39 रन था । मनी की गेंद पर राधा यादव ने लिचफील्ड का शानदार कैच लपका । पांच विकेट 11वें ओवर में 48 रन पर गिरने के बाद फुलमाली और ब्राइस ने पारी को संभालने की कोशिश की और 68 रन जोड़े ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)