Siraj bowling highlights

IND vs SA 2nd Test : मियां भाई के तूफ़ान में उड़ा साउथ अफ्रीका, दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 55 रन पर सिमटी मेजबान टीम

IND vs SA 2nd Test : साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे व अंतिम टेस्ट मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है।

Edited By :   Modified Date:  January 3, 2024 / 04:10 PM IST, Published Date : January 3, 2024/4:08 pm IST

नई दिल्ली : IND vs SA 2nd Test : साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे व अंतिम टेस्ट मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। इस मैच में मोहम्मद सिराज ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए साउथ अद्रिका की टीम को पहली पारी में 55 रनों पर ऑल आउट कर दिया। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने तूफानी गेंदबाजी करते हुए 15 रन देकर 6 विकेट झटके। वहीं जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार ने 2-2 विकेट हासिल किए हैं।

बता दें कि, केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि ये फैसला उनकी टीम पर भारी पड़ गया। मेजबानों के 8 विकेट केवल 46 रन तक गिर गए। दिलचस्प ये रहा कि सिराज ने 8 में से 6 विकेट हासिल किए जबकि एक-एक विकेट पेसर जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार को मिला।

यह भी पढ़ें : Mama Ka Ghar: पूर्व सीएम ने अपने घर का किया नामांकरण, ‘मामा का घर’ के नाम से जाना जाएगा शिवराज 

सिराज ने 9 ओवर में झटके 6 विकेट

IND vs SA 2nd Test : मोहम्मद सिराज ने अपने 9 ओवर में ही 6 विकेट झटक लिए। कप्तान रोहित शर्मा ने सिराज को पारी के दूसरे ओवर के लिए गेंद थमाई, जिसमें उन्होंने केवल 1 रन दिया। फिर अपने अगले ओवर से ही उन्होंने गजब ढा दिया। उन्होंने ऐडन मार्कराम (2) को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया। फिर अपने तीसरे ओवर में सिराज ने कप्तान एल्गर (4) को बोल्ड कर साउथ अफ्रीका का स्कोर 2 विकेट पर 9 रन कर दिया। बुमराह ने अपना पहला विकेट पारी के 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर ट्रिस्टन स्टब्स (3) के रूप में लिया ।सिराज रुके नहीं, उन्होंने टोनी डी जोरजी (2) को पारी के 10वें ओवर में आउट किया। फिर अपने 8वें (पारी के 16वें) ओवर में 2 विकेट लिए। उन्होंने दूसरी गेंद पर डेविड बेडिंगम (12) को जायसवाल के हाथों कैच कराया जिसके बाद 5वीं बॉल पर मार्का यानसेन (0) को पवेलियन भेज दिया। अपने 9वें ओवर में सिराज ने काइल वेरेन (15) को शुभमन गिल के हाथों कैच करा दिया जिससे साउथ अफ्रीका का स्कोर 18 ओवर के बाद 7 विकेट पर 45 रन हो गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers