स्टोइनिस का अर्धशतक, एलएसजी ने गुजरात टाइटन्स को दिया 164 रन का लक्ष्य |

स्टोइनिस का अर्धशतक, एलएसजी ने गुजरात टाइटन्स को दिया 164 रन का लक्ष्य

स्टोइनिस का अर्धशतक, एलएसजी ने गुजरात टाइटन्स को दिया 164 रन का लक्ष्य

:   Modified Date:  April 7, 2024 / 09:59 PM IST, Published Date : April 7, 2024/9:59 pm IST

लखनऊ, सात अप्रैल (भाषा) लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने आल राउंडर मार्कस स्टोइनिस (58 रन) के अर्धशतक के बाद निकोलस पूरन की नाबाद 32 रन की पारी से रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ पांच विकेट पर 163 रन बनाये।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी एलएसजी की टीम ने स्टोइनिस (43 गेंद) के इस आईपीएल चरण के पहले अर्धशतक और उनकी कप्तान केएल राहुल (31 गेंद में 33 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 गेंद में 73 रन की साझेदारी की मदद से यह स्कोर खड़ा किया जिसमें अंत में पूरन ने 22 गेंद में नाबाद 32 रन बनाये।

गुजरात टाइटन्स के लिए उमेश यादव और दर्शन नालकंडे ने दो दो विकेट झटके। राशिद खान को एक विकेट मिला।

उमेश यादव (22 रन देकर दो विकेट) के पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर फॉर्म में चल रहे क्विंटन डिकॉक ने स्क्वायर लेग पर बाउंड्री जड़ दी लेकिन एक गेंद बाद यह बल्लेबाज पवेलियन पहुंच गया।

डिकॉक उनकी गेंद पर बल्ला छुआकर थर्ड मैन पर नूर अहमद को कैच देकर पवेलियन लौटे जो टीम के लिए बड़ा विकेट था।

उमेश के अगले ओवर की पहली गेंद पर देवदत्त पडीक्कल ने चौका लगाया लेकिन इस गेंदबाज ने अगली ही गेंद पर बदला चुकता करते हुए उन्हें बल्ला छुआने के लिए ललचाया और विजय शंकर ने स्लिप में कैच लपकने में गलती नहीं की। इससे तीन ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 18 रन था।

राहुल ने संयम से खेलते हुए स्पेंसर जॉनसन पर तीन आकर्षक चौके जड़े जिससे चौथे ओवर में 13 रन जुड़े।

राहुल को स्टोइनिस के रूप में अच्छा जोड़ीदार मिला जिससे दोनों ने सतर्कता से खेलते हुए भागीदारी निभायी और अपनी टीम की पारी को संभालने में मदद की।

राहुल अच्छी फॉर्म में दिख रहे थे लेकिन जैसे ही उन्होंने तेजी से रन जुटाने का प्रयास किया, वह आउट हो गये। 13वें ओवर में दर्शन नालकंडे की गेंद पर इस दायें हाथ के बल्लेबाज ने बड़ा शॉट लगाया लेकिन इसे दूर से पहुंचाने में विफल रहे और राहुल तेवतिया ने लांग ऑन पर शानदार कैच लपका।

स्टोइनिस को 43 रन पर जीवनदान मिला और इस आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए नालकंडे के सिर के ऊपर से गगनचुंबी शॉट लगाकर 40 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

स्टोइनिस ने फिर नालकंडे पर वाइड लांग ऑन पर एक और छक्का लगाया। लेकिन एक और छक्का लगने के बाद आखिर में इस युवा गेंदबाज ने अगली गेंद पर उन्हें विकेटकीपर बीआर शरथ के हाथों कैच करा दिया।

पूरन ने कुछ शानदार हिट लगाकर एलएसजी को इस स्कोर तक पहुंचाया।

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)