Suryakumar Yadav, Rishabh Pant, Bhuvneshwar Kumar will be out

दूसरे वन डे मैच में भारतीय टीम में हो सकते हैं ये तीन बड़े बदलाव, इन खिलाड़ियों का बाहर होना तय!

इन खिलाड़ियों का बाहर होना तय! Suryakumar Yadav, Rishabh Pant, Bhuvneshwar Kumar will be out from Team India for 2nd ODI

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : January 20, 2022/6:08 pm IST

नई दिल्ली: out from Team India केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ आफ्रीका के बीच हुए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि अभी दो और वनडे मैच खेला जाना है, लेकिन एक और मैच में हार के बाद टीम इंडिया को सीरीज से हाथ धोना पड़ सकता है। यानि टीम इंडिया के लिए अगला मुकाबला करो या मरो का है, ऐसे में केएल राहुल अगले वनडे को जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। इस लिहाज से ये कहना गलत नहीं होगा कि टीम प्रबंधन की ओर से टीम में कुछ अहम बदलाव किए जा सकते हैं।

Read More: छत्तीसगढ़ त्रिस्तरीय पंचायत आम व उप चुनाव : यहां देखिए किस जिले में कितने प्रतिशत हुआ मतदान? 

out from Team India पहले वनडे मुकाबले में श्रेयस अय्यर को फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव की जगह शामिल किया था, लेकिन वह अपने बल्ले से कोई भी बड़ा कमाल नहीं दिखा पाए। अय्यर 17 गेंदों में सिर्फ 17 रन ही बना सके, उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। जब भारतीय टीम संकट में थी तब वह जल्दी आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए। ऐसे में दूसरे मैच में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है। सूर्यकुमार बहुत ही शानदार लय में है। वह मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगा सकते हैं। आईपीएल और घरेलू टूर्नामेंट में उन्होंने जमकर रन कूटे हैं। नंबर चार पर खेलने के वह सबसे बड़े दावेदार नजर आते हैं।

Read More: देसी बाबू की हो गई गोरी मैम, अविनाश दोहरे ने मोरक्को की फादवा लैमाली के साथ की शादी, सोशल मीडिया पर हुई थी दोस्ती

ऋषभ पंत काफी दिनों से रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं, उनके बल्ले से भी रन नहीं निकल रहे हैं। पहले वनडे मैच में 22 गेंदों में 16 रन बनाए हैं। उनकी धीमी गति से बल्लेबाजी करने को लेकर भी आलोचना होती रही है। पंत की वजह से ही ईशान किशन को मौका नहीं मिल रहा है। ईशान किशन ने आईपीएल में बहुत ही धमाकेदार बल्लेबाजी करते हैं। ईशान किशन को दूसरे वनडे मैच में मौका मिल सकता है। ईशान किशन की विकेटकीपिंग स्किल भी पंत से बेहतर है।

Read More: छत्तीसगढ़ सरकार ने बढ़ाया मनरेगा लोकपालों का मानदेय, अब प्रति सीटिंग 2250 रुपए का होगा भुगतान

भुवनेश्वर कुमार ने मैच में बहुत ही खराब गेंदबाजी का नजारा पेश किया। भुवनेश्वर कुमार बहुत ही महंगे साबित हुए, उनकी गेंदों पर विपक्षी गेंदबाजों ने जमकर रन बनाए हैं। उन्होंने 10 ओवर के कोटे में 64 रन बनाए हैं और वह कोई भी विकेट हासिल नहीं कर पाए हैं। ऐसे में उनकी जगह मोहम्मद सिराज को शामिल किया जा सकता है। सिराज की गेंदों को खेलना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं है। मोहम्मद सिराज अपनी स्विंग गेंदों के लिए जाने जाते हैं। साउथ अफ्रीका की पिचें हमेशा से ही फॉस्ट बॉलर्स को सपोर्ट करतीं हैं, सिराज वहां पर बड़ा कमाल कर सकते हैं।

Read More: प्रदेश में अचानक बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, कोविड जांच के लिए गलत नाम, पता, मोबाइल नंबर थमा रहे लोग