T20 World Cup: Team India lost badly to England

T20 World Cup: इंग्लैंड से बुरी तरह हारी टीम इंडिया, एक भी विकेट नहीं गिरा पाए भारतीय गेंदबाज, पाकिस्तान और इंग्लैड के बीच होगा फाइनल मैच

England defeated India : भारत और इंग्लैड के बीच खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैड ने भारत को बुरी तरह से हरा दिया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : November 10, 2022/4:31 pm IST

T20 World Cup: एडीलेड, 10 नवंबर । भारत और इंग्लैड के बीच खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैड ने भारत को बुरी तरह से हरा दिया। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20.0 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने 16.0 ओवर में 0 विकेट के नुकसान पर 170 रन बना लिए हैं।

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली गुरुवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चार हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने। इस मैच से पहले कोहली को चार हजार रन के आंकड़े को छूने के लिए 42 रन की दरकार थी। उन्होंने सेमीफाइनल में 40 गेंद में चार चौकों और एक छक्के से 50 रन की पारी खेली।

जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की जोड़ी ने इंग्लैंड को तेज शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाज अंत तक नाबाद रहे हैं

हार्दिक और कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारत के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाया। कप्तान रोहित शर्मा अच्छी शुरुआत के बाद 27 रन बनाकर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव ने 14 रन बनाए। ऋषभ पंत छह और केएल राहुल पांच रन बनाकर आउट हुए। रविचंद्रन अश्विन एक भी गेंद खेले बगैर शून्य पर नाबाद रहे। इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने चार ओवर में 43 रन देकर तीन विकेट लिए। क्रिस वोक्स और आदिल रशीद ने एक-एक सफलता अपने नाम की।

read more: Virat Kohli on T20 World Cup: टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा कारनाम करने वाले पहले बल्लेबाज बने कोहली..जानें

read more:  T20 Cricket IND vs ENG : भारत ने दिया 169 रनों का लक्ष्य, विराट ने फिर ठोका अर्धशतक, बनाए दो नए ​कीर्तिमान