ताईजुल को चार विकेट, विलियमसन के शतक के बावजूद बांग्लादेश का दबदबा |

ताईजुल को चार विकेट, विलियमसन के शतक के बावजूद बांग्लादेश का दबदबा

ताईजुल को चार विकेट, विलियमसन के शतक के बावजूद बांग्लादेश का दबदबा

:   November 29, 2023 / 07:59 PM IST

सिलहट (बांग्लादेश), 29 नवंबर (एपी) बायें हाथ के स्पिनर ताईजुल इस्लाम ने 89 रन देकर चार विकेट झटके जिससे बांग्लादेश ने बुधवार को यहां पहले टेस्ट के दूसरे दिन स्पिन की अनुकूल पिच पर दबदबा बनाते हुए स्टंप तक न्यूजीलैंड का स्कोर आठ विकेट पर 266 रन कर दिया।

विलियमसन ने 104 रन की पारी खेलकर अपना 29वां शतक जड़ा लेकिन इसके बावजूद न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश से पहली पारी के आधार पर अब भी 44 रन से पिछड़ रही है।

बांग्लादेश की टीम अपने कल के 310 रन के स्कोर पर सिमट गयी जब टिम साउदी ने शोरीफुल इस्लाम को सुबह पहली ही गेंद पर पगबाधा आउट किया।

इसके बाद घरेलू टीम के स्पिनरों ने अपनी बलखाती गेंदों से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को परेशान कर दिया। फिर भी विलियमसन ने उनका डटकर सामना किया। उन्हें ग्लेन फिलिप्स (42 रन) और डेरिल मिशेल (41 रन) का साथ मिला।

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने दूसरी नयी गेंद से अंतिम घंटे में कमाल किया।

सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम और डेवोन कॉनवे बांग्लादेश के एकमात्र तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम को अच्छी तरह खेल पा रहे थे, पर उन्हें ऑफ स्पिनर मेहदी हसन और बांयें हाथ के स्पिनर ताईजुल इस्लाम का सामना करने में काफी मुश्किल हुई।

ताईजुल ने कसी गेंदबाजी करते हुए दबाव बनाया जिसका उन्हें फायदा मिला जब लाथम स्वीप करने के प्रयास में बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर नईम हसन को कैच दे बैठे।

कॉनवे (12) दो ओवर बाद पवेलियन लौट गये।

खराब होती पिच पर विलियमसन ने हेनरी निकोल्स (19) के साथ 54 रन जोड़े। पर निकोल्स तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम (44 रन देकर एक विकेट) की गेंद पर बल्ला छुआकर आउट हुए।

मिशेल ने ताईजुल पर एक छक्का जड़ा लेकिन बांयें हाथ के स्पिनर ने उन्हें स्टंप करवाकर 66 रन की भागीदारी खत्म की।

नईम हसन ने टॉम ब्लंडेल को आउट किया जिससे न्यूजीलैंड का स्कोर पांच विकेट पर 175 रन हो गया।

बांग्लादेश न्यूजीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों को जल्दी आउट करना चाहता था, पर विलियमसन को फिलिप्स का साथ मिला। इन दोनों ने स्पिनरों के खिलाफ रन जुटाना जारी रखा।

फिर कपतान नजमुल हुसैन शांटो ने कभी कभार गेंदबाजी करने वाले मोमिनुल हक को लगाया जिन्होंने अपने पहली ही ओवर में 78 रन की यह भागीदारी समाप्त कर दी।

विलियमसन ने 189 गेंद में अपना शतक पूरा किया और फिर कुछ देर में ताईजुल ने उनके स्टंप उखाड़ दिये।

ताईजुल ने फिर ईश सोढ़ी को भी आउट किया। मेजबान टीम न्यूजीलैंड को समेटकर बढ़त हासिल करना चाहती थी लेकिन खराब रोशनी के कारण दिन का खेल खत्म कर दिया गया। एपी नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers