Team India defeated Zimbabwe by 10 wickets in the first ODI

शिखर और शुभमन ने बल्ले से दिखाया कमाल, पहले वनडे में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से रौंदा

Team India defeated Zimbabwe by 10 wickets in the first ODI

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : August 18, 2022/6:52 pm IST

नई दिल्लीः Team India defeated Zimbabwe टीम इंडिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में जिम्बाब्वे को एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से हरा दिया। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने जिम्बाब्वे को 40.3 ओवर में 189 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने तीन-तीन विकेट लिए। इसके बाद ओपनर्स  शिखर धवन (81) और शुभमन गिल (82) के अर्धशतकों के दम पर 30.5 ओवर में बिना विकेट खोए टारगेट हासिल कर लिया।

Read More: केंद्र सरकार ने फिर इतने यूट्यूब चैनल को किया बैन, पाकिस्तान का चैनल भी है शामिल, जानें क्या है वजह

Team India defeated Zimbabwe शिखर धवन और शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने यह मैच 10 विकेट से जीत लिया है। 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 30.5 ओवर में 1092 रन बनाकर यह मैच जीत लिया। भारत के शिखर धवन 81 और शुभमन गिल 82 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच इसी मैदान पर शनिवार के दिन खेला जाएगा।

Read More: इस काम के लिए उकसाया करती थी पड़ोसी महिला, युवक ने उठाया ये कदम, अब…

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। जिम्बाब्वे ने ठीक-ठाक शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 25 रन जोड़े, लेकिन पहला विकेट गिरते ही पूरी टीम धराशायी हो गई। 31 रन के स्कोर पर जिम्बाब्वे के चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद सिकंदर रजा और कप्तान चकाबवा ने पारी संभालने की कोशिश की। दोनों ने 35 रन जोड़े, लेकिन प्रसिद्ध ने रजा को आउट कर साझेदारी तोड़ दी।

Read More: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत फिर हुई गंभीर, डॉक्टरों ने स्वास्थ्य पर दी ये बड़ी जानकारी

110 रन के स्कोर पर जिम्बाब्वे के आठ विकेट गिर चुके थे, लेकिन इसके बाद इवांस और नगरवा के बीच 70 रन की शानदार साझेदारी हुई और जिम्बाब्वे की टीम अंत में 189 रन बनाने में सफल रही। इसके जवाब में भारत की सालमी जोड़ी शिखर धवन और शुभमन गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और 192 की सलामी साझेदारी कर भारत को जीत दिला दी।

 
Flowers