Raju shrivastava health is in critical condition

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत फिर हुई गंभीर, डॉक्टरों ने स्वास्थ्य पर दी ये बड़ी जानकारी

उस समय उनकी हालत बेहद गंभीर बताई गई थी जिसके बाद उनके स्वास्थ्य में कुछ सुधार भी आया था पर अब फिर उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। 

Edited By: , November 29, 2022 / 08:33 PM IST

Raju Srivastava Health Update: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत लगातार गंभीर बनी हुई है। डॉक्टरों के अनुसार, उनकी हालत अभी काफी नाजुक है। वह दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं। बता दें कि राजू श्रीवास्तव को बीते दिनों दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय उनकी हालत बेहद गंभीर बताई गई थी जिसके बाद उनके स्वास्थ्य में कुछ सुधार भी आया था पर अब फिर उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

read more: वर्जिन से संबंध बनाने से नहीं फैलता एड्स ? ऐसा बिलकुल भी नहीं…जानें

वहीं, अब एक बार फिर उनकी तबीयत बिगड़ गई है। बताया जा रहा है कि वो इस वक्त बेहद नाजुक हालत में हैं और डॉक्टरों की टीम उनकी सेहत पर लगातार नजर बनाए हुए है। राजू श्रीवास्तव को जब से हार्ट अटैक आया है तब से उन्हें होश नहीं आया है।

शरीर कर रहा सामान्य व्यवहार

कुछ दिन पहले राजू श्रीवास्तव को हल्का बुखार हुआ था। डाक्टरों का कहना है कि बुख़ार न आए इसके लिए उन्हें दवा दी जा रही है, लेकिन बुख़ार का आना इस बात का भी संकेत है कि शरीर सामान्य व्यवहार कर रहा है।

read more:  पीरियड के समय महिलाओं को नहीं रहेगी टेंशन, यहां सरकार

ब्रेन सर्जरी की गई है

राजू श्रीवस्तव को अस्पताल में भर्ती हुए एक हफ्ते से ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन उन्हें अब भी होश नहीं आया है। उनके हार्ट ऐर पल्स लगभग सामान्य काम कर रहे थे लेकिन ब्रेन के एक हिस्से में इंजरी के निशान हैं। ये इंजरी दिमाग में ऑक्सीजन नहीं पहुंचने की वजह से हुई है। शुक्रवार 13 अगस्त को राजू श्रीवास्तव का एमआरआई कराया गया था जिसमें आया था कि सिर के सबसे ऊपरी हिस्से के ब्रेन पार्ट में कुछ धब्बे पाए गए। इन्हीं धब्बों को डॉक्टर इंजरी बता रहे हैं।

एमआरआई में दिखी ये इंजरी चोट लगने के कारण नहीं हुई है बल्कि 10 तारीख़ को जिम में बेहोश होने के क़रीब 25 मिनटों तक आक्सीजन की सप्लाई रुक जाने के कारण हुई है। दरअसल दिल का दौरा पड़ने के साथ ही राजू की पल्स चलना भी लगभग बंद हो गई थी जिसके कारण ब्रेन में आक्सीजन की सप्लाई रुक गई थी। जिसके कारण ब्रेन के इस हिस्से को नुक़सान हुआ है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें