India won the series against West indies

टीम इंडिया ने 2-1 से जीती सीरीज, आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को 200 रनों से दी मात

India won the series against WI : भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में 200 रनों से

Edited By :   Modified Date:  August 2, 2023 / 10:29 AM IST, Published Date : August 2, 2023/10:29 am IST

नई दिल्ली : India won the series against WI : भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में 200 रनों से शानदार जीत दर्ज की। पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 5 विकेट गंवाकर 351 रन बनाए।

यह भी पढ़ें : राजधानी में मिला डेंगू का सबसे खतरनाक स्ट्रेन, भयानक हो सकती है स्थिति, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता 

151 रन ढेर हुई वेस्टइंडीज

India won the series against WI : जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 35.3 ओवर में 151 रन बनाकर ढेर हो गई। मेजबान टीम के लिए गुडाकेश मोती ने 39 और एलिक अथानाज ने 32 रन बनाए। भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, जबकि मुकेश कुमार को 3 विकेट मिले। कुलदीप यादव को 2 सफलता मिली।

मैच में भारतीय टीम की तरफ से 4 फिफ्टी लगीं. स्टार ओपनर शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन वो शतक से चूक गए। उन्होंने 92 गेंदों पर 85 रन बनाए। संजू सैमसन ने 41 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। जबकि ईशान किशन ने 64 गेंदों पर 77 रन बनाए।

यह भी पढ़ें : छात्रावास में ऐसा काम कर रहे थे अधीक्षक और रोजगार सहायक, तभी पहुंच गया उपसरपंच, फिर… 

हार्दिक ने खेली शानदार पारी

India won the series against WI : आखिर में कप्तान हार्दिक पंड्या ने कमाल दिखाया और उन्होंने भी आतिशी फिफ्टी जमाई। पंड्या ने 52 गेंदों पर 70 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली। वेस्टइंडीज की ओर से कोई भी गेंदबाज हावी नहीं हो सका। रोमारियो शेफर्ड ने 2 विकेट लिए. जबकि अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती और यानिक कारिया ने 1-1 विकेट लिया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers