Team India punished by ICC

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, पहले टेस्ट में की गलती, अब ICC ने सुनाई ये सजा

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, पहले टेस्ट में की गलती, अब ICC ने सुनाई ये सजाः Team India punished by ICC, read

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : December 31, 2021/8:16 pm IST

सेंचुरियन (भाषा) Team India punished by ICC दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति के लिये भारतीय क्रिकेट टीम पर शुक्रवार को मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने कहा कि इस अपराध के कारण भारत को आईसीसी पुरुष विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से एक अंक का नुकसान होगा। एमिरेट्स आईसीसी  एलीट पैनल के ऑफ मैच रेफरी एंड्रयू पाइक्रॉफ्ट ने तय समय में एक ओवर कम गेंदबाजी करने पर भारत पर यह जुर्माना लगाया।

Read more :  नए साल से छत्तीसगढ़ के 18 स्कूलों में शुरू होगा स्किल हब इनिशिएटिव कार्यक्रम, किशोर-युवाओं को दिया जाएगा कौशल प्रशिक्षण

Team India punished by ICC आईसीसी की खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22  (न्यूनतम ओवर-रेट से संबंधित ) के तहत अगर टीम आवंटित समय में तय ओवर गेंदबाजी करने में विफल रहती है तो  खिलाड़ियों पर हर ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

Read more :  जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद, कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर 

इसके अलावा आईसीसी पुरुष विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अनुच्छेद 16.11 के अनुसार टीम को तय समय में ओवर पूरा करने में विफल रहने पर प्रत्येक ओवर के लिए एक अंक का दंड दिया जाता है। कप्तान विराट कोहली ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया, इसलिए इसकी औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर मरियस इरास्मस, एड्रियन होल्डस्टॉक के अलावा तीसरे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर और चौथे अंपायर बोंगानी जेले ने ये आरोप लगाए थे। भारतीय टीम ने गुरुवार को यहां शुरुआती टेस्ट मैच को 113 रन से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।