Team India Star Player Raul sharma Announces Retirement Ind Pak Match

Team India के दिग्गज खिलाड़ी ने किया सन्यास का ऐलान, IND-PAK मैच से पहले लिया बड़ा फैसला, खेल जगत में हड़कंप

Team India के दिग्गज खिलाड़ी ने किया सन्यास का ऐलान! Team India Star Player Raul sharma Announces Retirement Ind Pak Match

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : August 28, 2022/1:00 pm IST

नई दिल्लीः Raul sharma Announces Retirement  एशिया कप 2022 का कल से आगाज हो चुका है। पहले ही मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को करारी मात दी है। वहीं आज सीरीज का सबसे रोमांचक मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होना है। इस मैच को शुरू होने में अब कुछ ही घंटे रह गए हैं। लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। टीम इंडिया के दिग्गज स्पीनर ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।

Read More: Crime : मोबाइल गेम खेलने के लिए 10000 रुपए महीने में रखा था आदमी | अचानक जीत गया 6 करोड़ रुपए, फिर…

Raul sharma Announces Retirement मिली जानकारी के अनुसार भारतीय लेग स्पिनर राहुल शर्मा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। बता दें कि राहुल ने 8 दिसंबर 2011 को भारत के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 4 वनडे और 2 टी20 मैच खेला है। लेकिन अपने करियर के शुरूआती दौर में ही राहुल विवादों में फंस गए थे। वहीं, कुछ समय बाद ही राहुल को इंजरी हो गई थी। डेब्यू के अगले साल 2012 में राहुल का नाम मुंबई की एक रेव पार्टी में आया। इस विवाद से उबरने के बाद इस लेग स्पिनर ने एक बार फिर वापसी की, मगर 2014 में चोट के चलते वह फिर बाहर हुए।

Read More: DB Mall Namaz Controversy : मॉल में सामूहिक नमाज | बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

बता दें कि राहुल के बॉलिंग एक्सन की तुलना महान स्पिनर अनिल कुंबले से होती थी। आईपीएल 2011 में पुणे वॉरियर्स की ओर से खेलते हुए इस खिलाड़ी ने सचिन तेंदुलकर का विकेट लेकर सबसे पहले सुर्खियां बटोरी थी। राहुल ने 2010 में डेक्कन चार्जर्स की ओर से आईपीएल डेब्यू करने वाले राहुल पुणे वॉरियर्स और दिल्ली के लिए भी खेले। 201 आईपीएल का सीजन उनके लिए सबसे यादगार रहा जब उन्होंने 14 विकेट चटकाए थे।

Read More: Mann Ki Baat : ‘प्रोजेक्ट संपूर्णा’ से दूर होगा देशभर के बच्चों का कुपोषण! जानिए पीएम मोदी ने किन-किन बिंदुओं पर रखी बात

इस शानदार आईपीएल सीजन के बाद उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिला। भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस खिलाड़ी के डेब्यू को यादगार बनाया था। राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2011 में उस मैच में डेब्यू किया था जब सहवाग ने वनडे में पहला दोहरा शतक जड़ते हुए 219 रनों की पारी खेली थी।

Read More: प्रेम की इस कहानी से शुरू हुई पत्थर बरसाने की परंपरा, इस साल भी हुआ खूनी संघर्ष

 
Flowers