Team India Two Player Career over Before Retirement

संन्यास से पहले खत्म हुआ टीम इंडिया के दो दिग्गजों का करियर! BCCI ने विश्वकप से पहले दे दिया बड़ा झटका

संन्यास से पहले खत्म हुआ टीम इंडिया के दो दिग्गजों का करियर! BCCI ने विश्वकप से पहले दे दिया बड़ा झटका! Team India Two Player Career over

Edited By: , March 27, 2023 / 01:45 PM IST

नई दिल्लीः Team India Two Player Career over आईपीएल 2023 के लिए काउंटडाउन शुरू हो चुका है। आज से महज 4 दिन बाद क्रिकेट का महाकुंभ यानि आईपीएल 2023 का पहला मैच खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले बीसीसीआई ने टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों को बड़ा हिंट दिया है। अगर सीधे तौर पर कहें तो टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों का करियर खत्म हो सकता है। इस बात का संकेत बीसीसीआई ने दिया है।

Read More: कांग्रेस अध्यक्ष का बड़ा बयान- ‘हम काले कपड़े में आए…, बता रहे हैं कि लोकतंत्र खत्म किया जा रहा’ 

Team India Two Player Career over दरअसल बीसीसीआई ने कल देर शाम टीम इंडिया के लिए खेलने वाले प्लेयर्स का कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी किया है। इस सूची में 26 खिलाड़ियों का नाम शामिल है। इस नए कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में कुछ खिलाड़ियों का प्रमोशन हुआ है, वहीं, कुछ प्लेयर्स डिमोट भी किए गए हैं। स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अब ग्रेड A+ में शामिल हो गए हैं। ‘सर’ जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में शानदार खेल दिखाया था और उनका पिछले साल भी जबरदस्त प्रदर्शन रहा था। इसके उलट केएल राहुल, शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ियों को इस बार झटका लगा है और वे डिमोट कर दिए गए हैं।

Read More: 7 बार जन्म लेना पड़ेगा जब वीर सावरकर को जान पाएंगे राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान आया सामने 

कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे , ईशांत शर्मा को बाहर कर दिया गया है। दोनों को बाहर करके बीसीसीआई ने संकेत दे दिया है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के दरवाजे उनके लिए बंद हो चुके हैं। 34 साल के ईशांत शर्मा ने अपना आखिरी मैच साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, वहीं 34 वर्षीय अजिंक्य रहाणे साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद से टीम से बाहर हैं। भुवनेश्वर कुमार, हनुमा विहारी, दीपक चाहर और ऋद्धिमान साहा जैसे खिलाड़ियों को भी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में जगह नहीं मिली है।

Read More: वकीलों की हड़ताल का खामियाजा भुगत रही लाचार महिला, पेड़ पर झूला डाले हुए लगा रही न्याय की गुहार, जानें क्या है पूरा माजरा

ऋद्धिमान और हनुमा विहारी का तो समझ में आता है, लेकिन भुवनेश्वर और दीपक चाहर का लिस्ट से बाहर रहना चौंकाने वाला रहा। 33 साल के भुवनेश्वर ने पिछले साल वर्ल्ड कप में भी भाग लिया था, वहीं दीपक चाहर इंजरी के चलते काफी समय बाहर रहे हैं। भुवी को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर करने का मतलब यह है कि बीसीसीआई अब युवा तेज गेंदबाजों को आजमना चाहता है।

Read More: प्रदेश सरकार बना रही ‘लाड़ली बहना योजना’ को वोट बैंक का जरिया, महिलाओं के सब्र का टूटा बांध, CM को सौंपा ज्ञापन

स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को ग्रेड A से ग्रेड B में डिमोट करके बीसीसीआई ने भविष्य के संकेत दे दिए हैं। यदि केएल राहुल आने वाले समय में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो रहाणे, ईशांत और भुवी की तरह उनकी भी टीम के साथ-साथ सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से छुट्टी हो सकती है। केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में संघर्ष करते दिखे थे, वहीं टी20 क्रिकेट में उनकी फॉर्म तो काफी गिर चुकी है।

Read More: सुनसान इलाके में प्रेमी-प्रेमिका बना रहे थे संबंध, हुआ कुछ ऐसा कि लड़की की हो गई मौत

ग्रेड A+ में कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली और इंजरी का सामना कर रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी जगह बरकरार रखी है। बुमराह का ग्रेड A+ में बरकरार रहना हैरान करने वाला है क्योंकि वह काफी महीनों से क्रिकेटिंग एक्शन से दूर हैं और उनके आने वाले महीनों में भी मैदान पर लौटने की संभावना नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दीपक चाहर इंजरी के चलते कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हुए हैं, ऐसे में बुमराह को किस आधार पर A+ में रखा गया है।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक