Team India will become number 1 as soon as it wins second T20.

IND vs AUS 2nd T20 : दूसरा T20 जीतते ही बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करेगी टीम इंडिया, इस मामले में बन जाएगी नंबर 1

IND vs AUS 2nd T20 : सूर्यकुमार की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 25, 2023 / 03:31 PM IST, Published Date : November 25, 2023/3:31 pm IST

नई दिल्ली : IND vs AUS 2nd T20 : सूर्यकुमार की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है। विशाखापट्नम में हुए पहले मैच में टीम इंडिया ने 2 विकेट से जीत दर्ज की थी। वहीं अब पांच मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। इस मैच को जीतने के साथ ही टीम इंडिया को एक बड़ी खुशखबरी मिलेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुसरा टी20 मैच जीतते ही टीम इंडिया एक मामले में दुनिया की नंबर-1 टीम बन जाएगी।

यह भी पढ़ें : Teacher Dalit Boy? दलित ने रख ली चोटी तो शिक्षक ने बेरहमी से पीटा? जानिए क्या है वायरल वीडियो की सच्चाई

एक जीत दूर है भारत

IND vs AUS 2nd T20 : दरअसल, पाकिस्तान टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम है। पाकिस्तान ने अब तक सबसे ज्यादा 135 टी20 मैच जीते हैं। वहीं, भारत पिछले मैच जीतकर 134 पर पहुंच गई है। टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 मैच में हरा देती है तो वह इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाली पाकिस्तान के साथ संयुक्त रूप से दुनिया की पहली टीम बन जाएगी। दोनों टीमों के नाम 135 जीत दर्ज हो जाएंगी। पाकिस्तान का यह रिकॉर्ड तोड़ने के लिए भारत को आगमी दो मुकाबले अपने नाम करने होंगे।

यह भी पढ़ें : हाथों में मेंहदी सजाकर अपने दूल्हे का इंतजार कर रही थी दुल्हन, लेकिन अचानक हो गया ये कांड, लड़की वालों के उड़े होश 

सबसे ज्यादा टी20I मैच जीतने वाली टीम

पाकिस्तान – 135 जीत
भारत – 134 जीत
न्यूजीलैंड – 102 जीत
साउथ अफ्रीका – 95 जीत
ऑस्ट्रेलिया – 94 जीत

यह भी पढ़ें : Narsinghpur News: मेरी रंगोली क्यूँ मिटाई…मामूली विवाद पर महिला ने युवक की गाड़ी में किए तोड़ फोड़, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

पहले मैच में चला था सूर्या का बल्ला

IND vs AUS 2nd T20 : सूर्यकुमार यादव इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं। कप्तानी के अपने डेब्यू मैच में सूर्या ने बल्लेबाजी करते हुए कमाल दिखाया था। उन्होंने 42 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली थी। इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए। उनकी इस मैच वीनिंग नॉक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। सूर्या के अलावा ईशान किशन ने भी 5 छक्के और 2 चौकों की मदद से 39 गेंदों में 58 रन बनाए। अंत में रिंकू सिंह ने 14 गेंदों में 22 रन बनाकर मैच को टीम के पक्ष में कर दिया।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp