Team India won the third ODI Sri Lanka team lost

श्रीलंका का सूपड़ा साफ! टीम इंडिया का वनडे सीरीज पर कब्जा, कोहली-गिल का शतक और गेंदबाजों ने बरपाया कहर

Team India won the third ODI Sri Lanka team lost : भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को श्रीलंका को 317 रनों से हरा दिया।

Edited By :   Modified Date:  January 15, 2023 / 08:02 PM IST, Published Date : January 15, 2023/7:56 pm IST

Team India won the third ODI Sri Lanka team lost : नई दिल्ली। क्रिकेट के जगत से एक बडी खबर सामने आई है। गेंदबाजों ने श्रीलंका पर कहर बरपाते हुए सूपडा साफ कर दिया है। स्टेडियम में जीत की गूंज अलग से ही सुनाई दी। विराट कोहली और शुभमन गिल के बाद मोहम्मद सिराज की धारदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को श्रीलंका को 317 रनों से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम की। टी20 सीरीज के बाद श्रीलंका को वनडे सीरीज में भी हार मिली। टी20 में तो हालांकि ये टीम एक मैच जीतने में सफल रही थी लेकिन वनडे में तो टीम इंडिया ने उसका सूपड़ा साफ कर दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 390 रन बनाए थे। श्रीलंकाई टीम 73 रनों पर ही ढेर हो गई। ये वनडे इतिहास में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीता है।

read more : स्पेन ने वेल्स को 5-1 से हराया, विश्व कप में खोला खाता

यह वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत है। श्रीलंका के सामने जीत के लिए 391 रन का लक्ष्य था, लेकिन भारतीय गेंदबाजी के सामने श्रीलंका की बल्लेबाजी पूरी तरह से फेल रही और केवल 73 रन ही बना पाई। गेंदबाजी में भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज हीरो रहे, जिन्होंने 32 रन देकर 4 विकेट झटके और श्रीलंकाई टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। सिराज के अलावा कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी ने 2-2 विकेट झटके। बात बल्लेबाजी की करें तो विराट कोहली ने 166 और शुभमन गिल ने 116 रन की विस्फोटक पारी खेली।

read more : सुहागरात के बाद ही दुल्हन कर गई ये कांड, पति ही नहीं सास-ससुर भी रह गए हैरान, सुबह होते ही थाने पहुंचे परिजन 

 

कोहली ने की विस्फोटक बल्लेबाजी

कोहली को इसके बाद अय्यर के रूप में उम्दा साझेदार मिला। कोहली करूणारत्ने पर चौके के साथ 63 रन पर पहुंचे और वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में श्रीलंका के महेला जयवर्धने को पछाड़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गए। विराट कोहली ने इस मैच में 166 रनों की पारी खेली जिसमें 110 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और आठ छक्के मारे। कोहली नाबाद रहे। उनके अलावा गिल ने 97 गेंदों पर 116 रन बनाए। ये उनके वनडे करियर का दूसरा शतक है। उन्होंने 14 चौके और दो छक्के मारे। सिराज ने चार विकेट लिए।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें