The coach resigned India head coach resigns

The coach resigned: भारतीय टीम के कोच का इस्तीफा, वर्ल्डकप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन से थे नाखुश

In the final match of this World Cup, Germany defeated the defending champion Belgium by a margin of 5-4 in the penalty shoot-out and named the World Cup trophy.

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2023 / 05:49 PM IST, Published Date : January 30, 2023/5:49 pm IST

The coach resigned: भारत के नेशनल हॉकी टीम के मुख्य कोच ने इस्तीफ़ा दी दिया हैं। उन्होंने बीते दिनों उड़ीसा में आयोजित हुए 15वें पुरुष हॉकी वर्ल्डकप में नेशनल टीम के निराशजकनक प्रदर्शन को अपने इस्तीफे की वजह बताई हैं। मुख्य कोच ग्राहम रीड के अलावा टीम के एनालिटिक कोच ग्रेग क्लॉर्क और साइंटिफिक एडवाइजर मिचेल डेविड पेम्बर्टन ने भी टीम प्रबंधन को अपना इस्तीफा भेज दिया हैं।

Raed more : गोरखनाथ मंदिर में हमले के आरोपी मुर्तजा अब्बास को मिली फांसी की सजा, NIA कोर्ट ने सुनाया फैसला

The coach resigned: बता दें की इस बार का पुरुष हॉकी वर्ल्डकप उड़ीसा में आयोजित किया गया था। यह पूरा टूर्नामेंट इसी साल के 13 जनवरी को शुरू हुआ था। इस विश्वकप के फाइनल मुकाबले में जर्मनी ने डिफेंडिंग चैम्पियन बेल्जियम को पेनल्टी शूटआउट में 5-4 के अंतर से मात देते हुए विश्वकप ट्रॉफी अपन नाम किया। इस विश्वकप का फ़ाइनल मुकाबला उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर में रविवार को खेला गया।

Raed more : नमाज के दौरान मस्जिद में जोरदार धमाका, अब तक 32 लोगों की मौत, और बढ़ सकता है मृतकों का आंकड़ा 

The coach resigned: भारत ने इस टूर्नामेंट में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया। भारतीय टीम इस वर्ल्डकप में 9वें स्थान पर रही। भारत 22 जनवरी को क्रॉसओवर मुकाबले में न्यूजीलैंड से हार गया था। इस हार के साथ ही भारत का विश्वकप का सफर भी पूरा हो गया था और 48 साल बाद फिर हॉकी विश्व कप जीतने का सपना भी टूट गया था।

Raed more : पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर भड़के लोग, पेट्रोल पंप को ही कर दिया आग के हवाले, देखिए वीडियो