These IPL rules changed before the IPL 2022 playoff matches

IPL के प्लेऑफ मुकाबलों में हुई बारिश तो कौन बनेगा विजेता? किस टीम की होगी फाइनल में एंट्री? इन नियमों में हुआ बदलाव

IPL के प्लेऑफ मुकाबलों में हुई बारिश तो कौन बनेगा विजेता? These IPL rules changed before the IPL 2022 playoff matches

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : May 24, 2022/4:43 pm IST

नई दिल्लीः IPL 2022 playoff matches आईपीएल 15 अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है। 24 मई को पहला क्वालिफायर खेला जाना है और 29 मई को फाइनल मुकाबला होगा। आईपीएल-2022 के प्लेऑफ मुकाबलों के दौरान अगर बारिश आ जाती है, फाइनल मैच में अगर मौसम बिगड़ जाता है या किसी अन्य कारण की वजह से मैच नहीं होते हैं तो फिर नतीजा कैसे निकलेगा। आईपीएल का विजेता तय कैसे होगा।

Rad more :  50 लाख रुपए की लूट के आरोपी अज्जू ने IBC24 पर आकर कही सरेंडर करने की बात, आरोपी की मां भी कही ये बात

IPL 2022 playoff matches समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, आईपीएल की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि अगर प्ले ऑफ के मुकाबलों के दौरान अगर बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता है तो सुपरओवर की मदद फाइनलिस्ट या विजेता तय किया जाएगा। ये नियम प्लेऑफ के क्वालिफायर-1, एलिमिनेटर और क्वालिफायर-2 के लिए लागू रहेगा क्योंकि बीसीसीआई ने इसके लिए कोई भी रिजर्व डे नहीं रखा है। अगर इन मुकाबलों में सुपरओवर के हालात भी नहीं बनते हैं तो अंक तालिका के आधार पर फाइनलिस्ट तय किये जाएंगे।

Rad more : बॉयफ्रेंड ने प्रेमिका की बहन को ही फंसा लिया प्रेमजाल में, अब दोनों कर रहे शादी, लड़की ने सोशल मीडिया पर कही ये बात 

वहीं, आईपीएल के दिशानिर्देशों के अनुसार प्लेऑफ में प्लेऑफ मुकाबला कम से कम 5 ओवर का होना चाहिए। इसके अलावा अगर ऐसे भी हालात नहीं बनते हैं तो सुपरओवर की मदद ली जा सकती है। अगर मैच में सुपरओवर के भी हालात नहीं बनते हैं तो 70 मैच के सीजन के बाद अंक तालिका में बेहतर स्थिति में रहने वाली टीम को संबंधित प्ले आफ मुकाबले या फाइनल में विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

 
Flowers