टोक्यो ओलंपिक : भारतीय मुक्केबाज लवलीना का जोरदार पंच, जर्मनी की नेदिन को हराकर जगाई मेडल की उम्मीद |Tokyo Olympics 2021: Indian men hockey team Olympic Games
LIVE NOW

टोक्यो ओलंपिक : भारतीय मुक्केबाज लवलीना का जोरदार पंच, जर्मनी की नेदिन को हराकर जगाई मेडल की उम्मीद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : July 27, 2021/11:22 am IST

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए आज का दिन काफी अहम है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने स्पेन को 3-0 से हराया है। बता दें कि पहले क्वार्टर राउंड में भारतीय टीम बढ़त बनाए हुए हैं।

Read More News: राज कुंद्रा की बढ़ी मुसीबत, एक व्यापारी ने लगाया ठगी का आरोप, दर्ज हो सकता है मामला

इसके साथ ही आज टेबल टेनिस के तीसरे दौर में भारत की इकलौते उम्मीदवार अचंता शरथ कमल से भी जीत की उम्मीद है। बैडमिंटन में पुरुष युगल ग्रुप ए में सात्विकसाईराज और चिराग शेट्टी साख बचाने के लिए उतरेंगे।

इधर मुक्केबाजी में अंतिम 16 में जगह बनाने के लिए लवलीना बोरहेन मुकाबला करेंगे। उधर नौकायन में महिला-पुरुष लेजर रेडियल रेस में नेत्रा कुमानन और विष्णु सरवण फाइट करेंगे।

वही निशानेबाजी में अभिषेक वर्मा और यशस्विमी की जोड़ी पहले ही दौर में बाहर हो गई। वहीं पदक की सबसे बड़ी उम्मीदों में से एक निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम स्पर्धा में दूसरे दौर में बाहर हो गए।

Read More News:  पीएल पुनिया की दखल के बाद सिंहदेव-बृहस्पत के बीच सुलह? MP के मंत्री बोले- कांग्रेस में कबीलों की तरह हो रही लड़ाई

फ्लॉप रहे निशानेबाज

भारतीय निशानेबाज एक बार फिर फ्लॉप रहे है। 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड इवेंट में इलावेनिल वालारिवन और दिव्यांश सिंह पंवार की जोड़ी, अंजुम मोदगिल और दीपक कुमार की जोड़ी हार गई है। दिव्यांश-इलावेनिल की जोड़ी 626.5 का स्कोर करते हुए 12वें स्थान पर रही जबकि अंजुम-दीपक की जोड़ी ने 623.8 का स्कोर कर 18वां स्थान हासिल किया। शीर्ष-8 जोड़ी स्टेज 2 में जाती हैं।

Read More News:  खाद-बीज को लेकर BJP का पूरे प्रदेश में हल्लाबोल, जल्द समाधान नहीं होने पर दी व्यापक आंदोलन की चेतावनी

लवलीना का मुकाबला जारी

महिला वेल्टरवेट राउंड ऑफ 16 में भारत की लवलीना बोरगोहेन का मुकाबला शुरू होने वाला है। वह जर्मनी की एपेट्ज नेदिन से भिड़ेंगी।