त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने चौथी जीत दर्ज की, रॉयल्स ने प्ले-ऑफ की उम्मीदें जीवंत रखीं |

त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने चौथी जीत दर्ज की, रॉयल्स ने प्ले-ऑफ की उम्मीदें जीवंत रखीं

त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने चौथी जीत दर्ज की, रॉयल्स ने प्ले-ऑफ की उम्मीदें जीवंत रखीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : September 8, 2021/5:00 pm IST

सेंट किट्स एवं नेविस, आठ सितंबर (भाषा) गत चैम्पियन त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने जमैका तलावाह को 75 रन से हराकर कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के इस चरण में अपनी चौथी जीत दर्ज की।

एक अन्य मैच में बारबाडोस रॉयल्स ने गुयाना एमेजन वारियर्स पर 45 रन की जीत से प्ले-ऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रखी है।

बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद त्रिनबागो नाइट राइडर्स को शुरू में रन जुटाने में परेशानी हुई। इमाद वसीम और वीरासैमी पेरमॉल ने उसके बल्लेबाजों पर अंकुश लगाये रखा।

लेकिन अंत में कप्तान कीरोन पोलार्ड और टिम सीफर्ट की बदौलत टीम चार विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। इन दोनों ने अंतिम ओवर में 28 रन जोड़े।

अठारहवें ओवर में क्रीज पर उतरे सीफर्ट ने मैच का रूख ही बदल दिया, उन्होंने महज आठ गेंद में 24 रन ठोकने के अलावा पोलार्ड के साथ 20 गेंद में 62 रन की साझेदारी निभायी।

सुनील नारायण, रवि रामपॉल और अली खान की गेंदबाजी के सामने जमैका तलावाह को साझेदारियां बनाने में परेशानी हुई और टीम 92 रन पर सिमट गयी।

वहीं बारबाडोस रॉयल्स ने टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत हासिल की और उसे अभी तीन ग्रुप मैच और खेलने हैं।

रॉयल्स ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर तेजी से रन जुटाने शुरू किये और पावरप्ले में जॉनसन चार्ल्स (40) और काइल मेयर्स (36) की मदद से 67 रन जोड़ लिये।

एमेजन वारियर्स ने हालांकि मेयर्स और आजम खान के विकेट झटककर रन गति पर नियंत्रण बनाने की कोशिश की लेकिन ग्लेन फिलिप्स और स्मिट पटेल के बीच 48 रन की भागीदारी से रन जुटते रहे।

फिलिप्स 44 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। उनका जेसन होल्डर ने सात गेंद में 22 रन बनाकर अच्छा साथ निभाया। इससे टीम आठ विकेट पर 185 रन बनाने में सफल रही।

रोमारियो शेपर्ड ने चार ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट चटकाये।

इसके जवाब में वारियर्स ने पावरप्ले में तीन विकेट खो दिये और उसका स्कोर छह ओवर में तीन विकेट पर 39 रन था। मोहम्मद हफीज ने 25 गेंद में 30 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन एशले नर्स की गेंद पर स्मिट पटेल ने उनके स्टंप उखाड़ दिये।

इससे एमेजन वारियर्स को जीत के लिये 65 गेंद में 115 रन बनाने थे। दबाव शोएब मलिक पर था और वह भी नईम यंग की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हो गये और टीम के लिये कोई उम्मीद नहीं बची।

फिर अंत में ओडियन स्मिथ ने टीम के हार के अंतर को कम करने में मदद की।

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers