अंडर 19 विश्व कप : आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारत की नजरें जीत की लय कायम रखने पर |

अंडर 19 विश्व कप : आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारत की नजरें जीत की लय कायम रखने पर

अंडर 19 विश्व कप : आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारत की नजरें जीत की लय कायम रखने पर

:   Modified Date:  January 29, 2024 / 02:07 PM IST, Published Date : January 29, 2024/2:07 pm IST

ब्लोमफोंटेन, 29 जनवरी ( भाषा ) लगातार तीन जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत गत चैम्पियन भारतीय टीम अंडर 19 विश्व कप में सुपर सिक्स चरण के मुकाबले में मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी तो नजरें जीत की लय कायम रखने पर लगी होंगी ।

ग्रुप ए में शीर्ष पर रहकर सुपर सिक्स में पहुंची भारतीय टीम के लिये अच्छी बात यह है कि इसी मैदान पर अगला मैच खेलना है जहां उसने तीनों मैच जीते हैं । वहीं न्यूजीलैंड टीम ईस्ट लंदन से आई है और उसे हालात के अनुरूप ढलना होगा ।

भारत ने बांग्लादेश, आयरलैंड और अमेरिका को हराया है । पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ परेशानी आई लेकिन बाकी दोनों मैचों में भारत ने शानदार जीत दर्ज की ।

भारत के लिये हर मौके पर एक या दो बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी लेकर रन बनाये हैं । तीसरे नंबर के बल्लेबाज मुशीर खान ने लगातार अच्छी पारियां खेली है । सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर एक शतक और एक अर्धशतक समेत सर्वोच्च रन बनाने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं ।

आदर्श सिंह अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाये और अब उनका इरादा बड़ा स्कोर बनाने का होगा । सलामी बल्लेबाज अर्शिन कुलकर्णी का आत्मविश्वास शतक के बाद बढा होगा ।

कप्तान उदय सहारन ने भी अच्छी पारियां खेली हैं और वह इसे कायम रखना चाहेंगे । गेंदबाजी में बायें हाथ के तेज गेंदबाज नमन तिवारी का प्रदर्शन अच्छा रहा है । पिछले दो मैचों में उन्होंने चार विकेट लिये । बायें हाथ के स्पिनर सॉमी पांडे अब तक आठ विकेट ले चुके हैं ।

न्यूजीलैंड ग्रुप डी में तीन मैचों में दो जीत के बाद दूसरे स्थान पर रहा लेकिन उसके बल्लेबाज जूझते दिखाई दिये । अफगानिस्तान के खिलाफ 91 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उसे एक विकेट से जीत मिली जबकि पाकिस्तान ने उसे 10 विकेट से हराया ।

भारतीय बल्लेबाजों के सामने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को भी बड़ा स्कोर बनाना होगा । दोनों टीमों की नजरें नेट रनरेट पर भी होंगी ।

टीमें :

भारत:

अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, उदय सहारन (कप्तान), अरवेल्ली अवनीश राव, सौम्य कुमार पांडे, मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन, धनुष गौड़ा, आराध्या शुक्ला, राज लिम्बानी और नमन तिवारी

न्यूजीलैंड :

आस्कर जैकसन ( कप्तान ), मेसन क्लार्क, सैम क्लोड, जैक कमिंग, रहमान हिकमत, टॉम जोंस, जेम्स नेलसन, स्नेहित रेड्डी, मैट रोव, एवाल्ड श्रूडर, लाचलान स्टैकपोल, ओलिवर तेवतिया, एलेक्स थॉम्पसन, रियान सोरगास, ल्यूक वाटसन ।

मैच का समय : दोपहर 1 . 30 से ।

भाषा

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers