यूएस ओपन चैंपियन रादुकानू लगातार सेटों में हारकर बाहर

यूएस ओपन चैंपियन रादुकानू लगातार सेटों में हारकर बाहर

Edited By: , October 9, 2021 / 09:57 AM IST

इंडियन वेल्स, नौ अक्टूबर (एपी) यूएस ओपन में चमत्कृत प्रदर्शन करके खिताब जीतने के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेल रही एम्मा रादुकानू बीएनपी परिबास ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में अलियाक्सांद्रा सासनोविच से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गयी।

रादूकान ने यह मैच 6-2, 6-4 से गंवाया जिससे उनका लगातार 10 मैच जीतने का अभियान भी थम गया। उन्हें इस एटीपी एवं डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया था।

बेलारूस की 27 वर्षीय सासनोविच विश्व रैंकिंग में 100वें नंबर पर हैं। वह पिछले महीने यूएस ओपन के युगल सेमीफाइनल में पहुंची थी जबकि रादुकानू क्वालीफाईंग से शुरुआत करके 18 साल की उम्र में चैंपियन बनी थी।

अन्य मैचों में इगा स्वियातेक ने पेत्रा मैट्रिच को सीधे सेटों में 6-1, 6-3 से पराजित किया। नंबर चार इलिना स्वितोलिना ने टेरेजा मार्टिनोवा को 6-2, 7-5 से जबकि नौवी वरीयता प्राप्त एनस्तेसिया पावलिचेनकोवा ने मैडिसन कीज को 6-3, 6-1 से हराया।

सिमोना हालेप ने एक अन्य मैच में मार्ता कोस्तयुक को 7-6 (2), 6-1 से शिकस्त दी जबकि विक्टोरिया अजारेंका भी मेग्दा लिनेट के आधे मैच से हटने के कारण आगे बढ़ने में सफल रही। शेल्बी रोजर्स ने क्रिस्टीना कुचोवा 6-2, 6-2 से आसान जीत दर्ज की।

पुरुष वर्ग में अमेरिका के जेनसन ब्रूक्सबी और अर्नेस्टो एस्कोबेडो ने पहले दौर के अपने मैच जीते। ब्रूक्सबी ने सेम इलेकल को 7-6 (5), 6-4 और एस्कोबेडो ने होल्गर रून को 6-4, 6-1 से हराया।

एपी

पंत

पंत