हल्द्वानी में बनेगा उत्तराखंड का पहला ​खेल विश्वविद्यालय: धामी |

हल्द्वानी में बनेगा उत्तराखंड का पहला ​खेल विश्वविद्यालय: धामी

हल्द्वानी में बनेगा उत्तराखंड का पहला ​खेल विश्वविद्यालय: धामी

:   Modified Date:  March 23, 2023 / 05:50 PM IST, Published Date : March 23, 2023/5:50 pm IST

देहरादून, 23 मार्च (भाषा) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बृहस्पतिवार को कहा कि कुमांऊ के हल्द्वानी शहर में प्रदेश के पहले खेल विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी ।

अपनी सरकार के कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने के मौके पर यहां आयोजित एक कार्यक्रम में धामी ने कहा कि लंबे समय से खिलाड़ियों तथा विभिन्न खेल संघों द्वारा खेल विश्वविद्यालय की मांग की जा रही थी ।

उन्होंने कहा कि हल्द्वानी के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम को उच्चीकृत कर जल्द ही अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेल विश्वविद्यालय स्थापित किया जाएगा ।

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने सचिवालय में प्रस्तावित खेल विश्वविद्यालय के संबंध में अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की जिसमें उन्होंने निर्देश दिए कि खेल विश्वविद्यालय के लिए अवस्थापना सुविधाओं के विकास के साथ खेल एवं आवश्यक शैक्षणिक ग​तिविधियों के लिए इस विषय पर विशेषज्ञों के सुझाव लिए जाएं ।

धामी ने कहा कि उत्तराखंड में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है । राज्य में युवाओं को बेहतर खेल सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

इस संबंध में उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 में उत्तराखंड में राष्ट्रीय खेलों का आयोजन किया जाएगा । उन्होंने कहा कि नई खेल नीति में खिलाड़ियों को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयास किए गए हैं ।

उन्होंने कहा कि नया खेल विश्वविद्यालय बनने से राज्य के युवाओं को खेल के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने के बेहतर अवसर मिलेंगे ।

बैठक में खेल मंत्री रेखा आर्य और मुख्य सचिव सुखबीर सिंह सन्धु सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे ।

भाषा दीप्ति

दीप्ति पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers