वेंगसरकर और कुलकर्णी बीसीसीआई की शीर्ष परिषद में आईसीए का प्रतिनिधित्व करेंगे |

वेंगसरकर और कुलकर्णी बीसीसीआई की शीर्ष परिषद में आईसीए का प्रतिनिधित्व करेंगे

वेंगसरकर और कुलकर्णी बीसीसीआई की शीर्ष परिषद में आईसीए का प्रतिनिधित्व करेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : October 29, 2022/7:25 pm IST

नयी दिल्ली, 29 अक्टूबर (भाषा) बीसीसीआई की शीर्ष परिषद में भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) का प्रतिनिधित्व करने के लिये शनिवार को पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर और शुभांगी कुलकर्णी को चुना गया।

शुभांगी को महिला आईसीए प्रतिनिधित्व के तौर पर निर्विरोध चुना गया जबकि वेंगसरकर ने आईसीए के निर्वतमान और पूर्व भारतीय क्रिकेटर अशोक मल्होत्रा को पराजित किया।

तीन दिन में ‘ई-वोटिंग’ के जरिये वेंगसरकर को 402 जबकि मल्होत्रा को 230 मत मिले।

बीसीसीआई में पहली बार आईसीए का प्रतिनिधित्व अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी ने किया था जिनका कार्यकाल अक्टूबर 2019 से अक्टूबर 2022 तक रहा। लोढा सिफारिश के बाद बीसीसीआई की शीर्ष परिषद में आईसीसी प्रतिनिधित्व को शामिल किया गया था।

पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने आईपीएल संचालन परिषद में अपना स्थान कायम रखा है। उन्होंने विजय मोहन राज को 396-234 से हराया।

वेंगसरकर ने पीटीआईसे कहा, ‘‘यह भूमिका कुछ ज्यादा अलग नहीं हैं, मैं पहले भी खेल प्रशासक के तौर पर काम कर चुका हूं। मैं सभी पूर्व क्रिकेटरों का धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्होंने मेरे लिये वोट किया। हमें अभी बोर्ड अधिकारियों से मिलना है लेकिन हम निश्चित रूप से आईसीसी और बीसीसीआई के बीच सहज समन्वय के लिये काम करेंगे। ’’

निर्वतमान पुरूष प्रतिनिधि गायकवाड़ को निर्विरोध आईसीए का अध्यक्ष चुना गया।

रंगास्वामी और यजुरविंद्र सिंह को दो आईसीए सदस्य प्रतिनिधियों के रूप में चुना गया और वे आईसीए बोर्ड में निदेशक के रूप में काम करेंगे।

हितेश मजूमदार और वी कृष्णास्वामी क्रमशः आईसीए सचिव और कोषाध्यक्ष चुने गये।

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)