Will Rishabh Pant and Rohit Sharma open in T20 World Cup?

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ने खोला अपना सबसे बड़ा पत्ता, हैरान हुए विरोधी, फायदा पहुंचा सकता है ये कदम

T20 World Cup : टी-20 वर्ल्डकप शुरू होने में अब केवल एक हफ्ते का समय बचा है। सभी टीमों के साथ साथ भारतीय टीम भी वर्ल्डकप के लिए तैयारियों में

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : October 11, 2022/3:00 pm IST

नई दिल्ली : T20 World Cup 2022 : टी-20 वर्ल्डकप शुरू होने में अब केवल एक हफ्ते का समय बचा है। सभी टीमों के साथ साथ भारतीय टीम भी वर्ल्डकप के लिए तैयारियों में जुट गई है। इसी कड़ी में सोमवार को टीम इंडिया ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला अनऑफिशियल वॉर्म-अप मैच खेला। इस मैच में टीम इंडिया ने 13 रनों से जीत हासिल की। लेकिन भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही एक बड़ा दांव खेल दिया है जिसकी झलक इस मुकाबले में दिखी।

यह भी पढ़े : 29 साल के हुए टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, वर्ल्ड कप में निभाएंगे अहम भूमिका 

टी-20 वर्ल्डकप में नई ओपनिंग जोड़ी के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

T20 World Cup 2022 : टी-20 वर्ल्डकप के पहले वॉर्म-अप मैच में टीम इंडिया एक नई ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान में उतरी। कप्तान रोहित शर्मा के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ओपनिंग करने आए। हालांकि, दोनों इस मैच में ज्यादा रन नहीं बना पाए, रोहित 3 और पंत 9 के स्कोर पर आउट हो गए। लेकिन विरोधियों को हैरान करने के लिए यह टीम इंडिया की एक नई रणनीति का हिस्सा हो सकता है। जब से दिनेश कार्तिक की टीम में एंट्री हुई है, तब से ऋषभ पंत की प्लेइंग-11 में जगह पर संकट बना हुआ है। ऐसे में कई एक्सपर्ट्स ने सलाह दी थी कि ऋषभ पंत से टी-20 फॉर्मेट में ओपनिंग करवानी चाहिए, वहां पर ही वह सफल हो सकते हैं और विरोधियों को चौंका सकते हैं।

यह भी पढ़े : T-20 World Cup 2022: खेल के दौरान गाली देकर बुरे फंसे कप्तान, टी-20 वर्ल्डकप हो सकते हैं बाहर!

वॉर्म-अप मैच में प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं थे केएल राहुल और विराट कोहली

T20 World Cup 2022 : बता दें कि पहले वॉर्म-अप मैच में केएल राहुल और विराट कोहली प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं थे। दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया था, ऐसे में यह भी एक कारण रहा कि टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत ने ओपनिंग की। अगर दूसरे वॉर्म-अप मैच में केएल राहुल की वापसी होती है, तब टीम इंडिया की रणनीति साफ होगी।

यह भी पढ़े : Ind Vs SA 3rd Odi Live Update: दक्षिण आफ्रीका का पहला वीकेट गिरा, डिकॉक लौटे पवेलियन

कप्तान रोहित शर्मा ने कही ये बात

T20 World Cup 2022 : टी-20 वर्ल्डकप में आने से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि केएल राहुल ही टीम के लिए ओपनिंग करेंगे। अगर जरूरत पड़ती है तो विराट कोहली से ओपनिंग करवाई जा सकती है। पिछले कुछ वक्त से टी-20 में भारत के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा ही ओपनिंग करते आए हैं। हालांकि, पिछले कुछ वक्त में केएल राहुल के धीमे स्ट्राइक के चलते उनकी जगह पर सवाल खड़े हो रहे थे।

यह भी पढ़े : Mahakal Lok Live Update: आज महाकाल लोक का होगा लोकार्पण, जगमगा उठी बाबा महाकाल की नगरी 

ऐसी है टीम

T20 World Cup 2022 : टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें