Hardik Pandya's birthday today, will play an important role in World Cup

29 साल के हुए टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, वर्ल्ड कप में निभाएंगे अहम भूमिका

Hardik Pandya's birthday : भारतीय टीम के धाकड़ सबसे भरोसेमंद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : October 11, 2022/1:38 pm IST

नई दिल्ली : Hardik Pandya’s birthday : भारतीय टीम के धाकड़ सबसे भरोसेमंद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। हार्दिक आज 29 साल के हो गए है। हार्दिक पांड्या आज के समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक है। वो अकेले डीएम पर टीम को मैच जिताने का दम रखते हैं। कुछ ही दिन में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में तुरुं का इक्का साबित हो सकते हैं। 2022 का साल हार्दिक के लिए एक ड्रीम सीजन की तरह रहा है। चोट के बाद वापसी करने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा है।

यह भी पढ़े : असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली 200 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

हार्दिक ने अपने दम पर गुजरात को बनाया आईपीएल का चैंपियन

Hardik Pandya’s birthday :  मुंबई में कई सालों तक अपने प्रदर्शन से मैच जीताने वाले हार्दिक ने जब गुजरात जाएंट्स की कप्तानी संभाली तो सवाल कई थे कि क्या पहली बार इस जिम्मेदारी में वो फिट हो पाएंगे? लेकिन वह इस जिम्मेदारी में न केवल फिट हुए बल्कि बतौर कप्तान टीम को चैंपियन बनाया और एक ऐसी लकीर खींच दी जिसने एक ही सीजन में गुजरात को चेन्नई और मुंबई जैसी टीमों के समकक्ष लाकर खड़ा कर दिया। उन्होंने बतौर कप्तान न केवल अपने निर्णय से प्रभावित किया बल्कि आगे आकर बल्लेबाजी की भी जिम्मेदारी ली। उन्होंने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए 487 रन बनाए और 8 विकेट भी झटके।

यह भी पढ़े : 5 साल के लिए फ्री परमिट, रोड टैक्स भी होगा माफ़, दिवाली से पहले प्रदेश सरकार ने जनता को दिया बड़ा तोहफा 

इंटरनेशनल क्रिकेट में भी हार्दिक ने दिखाई जबरदस्त फॉर्म

Hardik Pandya’s birthday :  ऐसा देखा जाता है कि खिलाड़ी आइपीएल में तो अच्छा खेलते हैं लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में वो इस फॉर्म को जारी नहीं रख पाते लेकिन हार्दिक पांड्या के साथ ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ। उन्होंने अपने इस फॉर्म को पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में और उससे पहले एशिया कप में भी जारी रखा।

यह भी पढ़े : mahakal corridor : छठी शताब्दी में हुआ मंदिर का निर्माण, पृथ्वी की नाभि में विराजमान है “बाबा महाकाल”, जानें ज्योतिर्लिंग का इतिहास और रोचक तथ्य

वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभा सकते हैं हार्दिक

Hardik Pandya’s birthday :  टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप का इंतजार 15 साल लंबा हो चुका है ऐसे में टीम इंडिया के लिए इस बार अच्छा मौका है कि वह इस इंतजार को खत्म करे। इस लक्ष्य में हार्दिक पांड्या टीम का एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। पांड्या जिस लय में हैं वह न केवल 4 ओवर में 1-2 विकेट निकालकर दे सकते हैं बल्कि बल्लेबाजी में भी तेजी से रन बनाते हुए फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने बीते कुछ महीनों में यह लगातार किया भी है।

यह भी पढ़े : T-20 World Cup 2022: खेल के दौरान गाली देकर बुरे फंसे कप्तान, टी-20 वर्ल्डकप हो सकते हैं बाहर!

हार्दिक भी जितना चाहते हैं वर्ल्ड कप

Hardik Pandya’s birthday :  इंजरी से वापसी के बाद कई मौकों पर हार्दिक कह चुके हैं कि उनका लक्ष्य है टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप का खिताब जीतना और यदि वह अपने फॉर्म को जारी रख पाते हैं तो जन्मदिन का यह साल हमेशा के लिए यादगार हो जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें