पाकिस्तान दौरे से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, विलियमसन ने टेस्ट मैच की,,,,,

पाकिस्तान दौरे से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, विलियमसन ने टेस्ट मैच की कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान

Williamson announced retirement captaincy of the Test match : पाकिस्तान दौरे से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, विलियमसन ने टेस्ट मैच की कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान

Edited By :   Modified Date:  December 15, 2022 / 08:24 AM IST, Published Date : December 15, 2022/7:59 am IST

वेलिंगटन : Williamson announced retirement : न्यूजीलैंड के सबसे कामयाब टेस्ट कप्तान रहे केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड की टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है । पिछले छह साल में विलियमसन ने अपनी कप्तानी में 40 टेस्ट में रिकॉर्ड 22 जीते , दस गंवाये और आठ ड्रॉ खेले । उनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड ने पिछले साल पहली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीती थी ।

Read More : सड़क पर उतरे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी, नियमितीकरण की मांग को लेकर दोबारा करेंगे आंदोलन

उनकी कप्तानी में जीत का प्रतिशत 55 रहा जबकि कार्यवाहक कप्तान टॉम लाथम की कप्तानी में 44 प्रतिशत और पूर्व कप्तान तथा इंग्लैंड के मौजूदा कोच ब्रेंडन मैकुलम की कप्तानी में 35 . 5 प्रतिशत जीत का औसत रहा। तेज गेंदबाज टिम साउदी टीम के नये कप्तान होंगे जबकि 32 वर्ष के विलियमसन विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे । विलियमसन सीमित ओवरों के प्रारूप में कप्तान बने रहेंगे ।

Read More : नए साल से पहले किसानों की बल्ले-बल्ले, इस दिन खाते में आएगी किसान न्याय योजना की राशि, CM बघेल ने किया ऐलान

Williamson announced retirement : विलियमसन ने कहा ,‘‘ कप्तानी से मैदान के भीतर और बाहर अतिरिक्त कार्यभार रहता है । मुझे लगता है कि कैरियर के इस मुकाम पर यह सही फैसला है ।न्यूजीलैंड क्रिकेट से बातचीत के बाद हमने यह महसूस किया कि अगले दो साल में दो विश्व कप होने हैं और ऐसे में सीमित ओवरों की कप्तानी पर ही फोकस रहना चाहिये ।’’ साउदी न्यूजीलैंड के 31वें टेस्ट कप्तान होंगे । उनकी कप्तानी में टीम इस महीने पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट खेलेगी । वह 22 टी20 मैचों में न्यूजीलैंड की कप्तानी कर चुके हैं ।

Read More : Video : झुग्गी बस्ती में लगी भीषण आग, जलकर खाक हो गए 50 घर

मुख्य कोच गैरी स्टीड ने बतौर कप्तान विलियमसन के योगदान की सराहना करते हुए कहा ,‘‘ केन की कप्तानी में न्यूजीलैंड ने काफी सफलतायें अर्जित की । उसने अपने प्रदर्शन के जरिये मोर्चे से अगुवाई की और टीम को पहली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में जीत दिलाई ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हमें उम्मीद है कि उसका कार्यभार कम करके अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसे लंबे समय तक खेलते देख सकेंगे ।’’

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें