विश्व कप 2019: टीम इंडिया की जीत के लिए मन्नतों का दौर जारी

विश्व कप 2019: टीम इंडिया की जीत के लिए मन्नतों का दौर जारी

  •  
  • Publish Date - June 5, 2019 / 08:12 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:08 PM IST

भोपाल। लंबे इंतजार के बाद आज बुधवार को भारत विश्वकप का अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेगी। साउथैम्पटन के रोज बाउल मैदान पर दोपहर 3 बजे से मैच शुरू होगा। इधर देशभर से क्रिकेट प्रेमी टीम इंडिया की जीत के लिए दुवाएं मांग रहे हैं। इस बार टीम इंडिया की वर्ल्ड कप में जीत को लेकर पूरे देश में उम्मीद है। इसी उम्मीद को पूरा करने के लिए भोपाल में प्रशसंकों ने माता मंदिर में जाकर हवन का आयोजन किया। इस पूजा के जरिये भारत को विश्वकप में जीतने की मन्नते मांगी गई।

ये भी पढ़ें: गर्मी नहीं हुई सहन तो दो दोस्त पहुंचे तालाब, नहाने के दौरान डूबने से हुई दोनों की मौत

बता दे कि दुनिया में इन दिनों क्रिकेट विश्व कप का खुमार चढ़ा हुआ है, और आज यानी 5 जून को भारत विश्वकप में अपना पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने वाला है। भारत में क्रिकेट की दीवानगी को देखते हुए इस कदर खुशी है कि प्रदेश के मंत्री भी मैच की जीत के साथ ही वर्ल्ड कप जीतने का दावा कर रहे हैं। देश के मिनी मुंबई कहलाने वाले इंदौर शहर में मैचों को लेकर हर कोई उत्साहित हैं प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी भी वर्ल्ड कप को लेकर बेहतर उत्साहित दिखे, पटवारी ने दावा किया कि आज होने वाले भारत और दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले में भारत जीत दर्ज करेगा और ऐसे ही वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भी टीम इंडिया को मिलेगी।

ये भी पढ़ें: व्यापमं घोटाला मामला: 5 पीएमटी समेत 8 पुराने मामलों की फिर होगी जांच

इधर संस्कारधानी में भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होने जा रहे हाई वोल्टेज मैच से पहले लोगों की धड़कने बढ़ गई है। विश्व कप के पहले मैच में टीम इंडिया की जीत के लिए समर्थक मंदिर से लेकर मस्जिद तक जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। जबलपुर में भी टीम इंडिया के प्रशंसकों और क्रिकेट खिलाड़ियों ने बेट बॉल और तिरंगा झंडा लेकर प्रथम पूज्य भगवान गणपति के मंदिर में पूजा की और टीम इंडिया के लिए प्रार्थना की है।