Mohammed Shami's records in World Cup 2023

Mohammed Shami’s records in World Cup 2023 : शमी के प्रदर्शन से गदगद हुए नेता-अभिनेता, चारों ओर हो रही तारीफ, बना डाले ये रिकॉर्ड..

Mohammed Shami's records in World Cup 2023: बता दें कि, शमी ने आज 7 विकेट लेकर ऐतिहास में अपना नाम दर्ज कर लिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 15, 2023 / 11:52 PM IST, Published Date : November 15, 2023/11:52 pm IST

Mohammed Shami’s records in World Cup 2023 :  मुंबई। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्टोडियम में विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा था। मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की दमदार सेंचुरी की बदौलत भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 397 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इस मैच में विराट कोहली ने महान सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक के रिकॉर्ड को तोड़ा और भारतीय टीम ने ये मैच बड़े अंतर से जीता। आज टीम इंडिया ने ऐसा प्रदर्शन किया है कि पीएम मोदी ने खुद तारीफ की।

 

Mohammed Shami’s records in World Cup 2023 : लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को शुरूआत में ही 2 झटके लगे थे लेकिन विलियम्सन और मिचेल ने बीच में शतकीय साझेदारी से टीम को मजबूती दी। वहीं टीम इंडिया ने कमबैक करते हुए शमी ने एक ही ओवर में फिर से 2 विकेट लेकर टीम इंडिया को मैच में वापसी दिलाई। वहीं पूरे मैच में शमी ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर कुल 7 विकेट झटके है। शमी ने इस मैच में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया।

read more : Hemanta Biswas vs Bhupesh Baghel: ‘भगोड़ा’ कहे जाने पर भड़के हेमंता सरमा.. कहा ‘क्लीनचिट के बाद भाजपा में हुआ शामिल’..

 

Mohammed Shami’s records in World Cup 2023 : शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट लेकर रिकॉर्ड बनाया। न्यूजीलैंड को ढेर कर टीम इंडिया ने 70 रन से मैच जीतकर फाइनल में पहुंच गई है। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड की टीम को 327 रन पर ऑलआउट कर दिया। बता दें कि टीम इंडिया ने शानदार तरीके से इस मैच का जीता और फाइनल में पहुंची। टीम इंडिया 19 नवंबर को अहमदाबाद में फाइनल मैच खेलेगी। बता दें कि, शमी ने आज 7 विकेट लेकर ऐतिहास में अपना नाम दर्ज कर लिया है। आज उनकी गेंदबाजी का पूरा देश कायल हो गया है। उनके प्रदर्शन की तारीफ करते नेता और अभिनेता थक नहीं रहे हैं। पीएम मोदी ने खुद अलग से मोहम्मद शमी की तारीफ की और कहा कि युगों युगांतर तक शमी को याद रखा जाएगा।

read more : PM Modi on Mohammed Shami : शमी के रिकॉर्ड प्रदर्शन से गदगद हुए PM मोदी, ट्वीट कर पूरी टीम इंडिया को दी बधाई.. 

आज शमी ने बनाए ये शानदार रिकॉर्ड

-भारत बनाम न्यूजीलैंड के मैच में 7 विकेट लेने के साथ मोहम्मद शमी ने कई रिकॅार्ड्स अपने नाम किए. उनके शानदार खेल के लिए उन्हें प्लयेर ऑफ द मैच तो मिला ही, इसके अलावा विश्वकप 2023 में 23 विकेट लेकर शमी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

-इस विश्वकप में शमी शुरुआत के मैचों से बाहर रहे। वो भारत द्वारा खेले गए 10 मैचों में से 6 मैचों के हिस्सा रहे। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 7 विकेट लेकर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा को पीछे छोड़ दिया है। जंपा के 9 मैचों में 22 विकेट हैं।

-मोहम्मद शमी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

-इसके अलावा एक मैच में 5 विकेट लेने का कारनामा शमी ने चौथी बार किया है। मिचेल स्टार्क ने ऐसा कारनामा 3 बार किया है। 4 बार 5 विकेट लेकर शमी ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है।

 

चौथी बार फाइनल में टीम इंडिया

भारतीय आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में चौथी बार फाइनल में पहुंचन में कामयाब हुई है। 1983 और 2011 मेंं टीम इंडिया ने खिताब अपने नाम किया था जबकि 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को हार मिली थी।

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp