Team India reached the final after 12 years

Team India in World Cup 2023 Final : 12 साल बाद फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, शमी ने रिकॉर्ड प्रदर्शन कर झटके 7 विकेट, भारतीयों में दौड़ी खुशी की लहर

Team India reached the final after 12 years: बता दें कि टीम इंडिया ने शानदार तरीके से इस मैच का जीता और फाइनल में पहुंची।

Edited By :   Modified Date:  November 15, 2023 / 10:42 PM IST, Published Date : November 15, 2023/10:42 pm IST

Team India reached the final after 12 years : मुंबई। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्टोडियम में विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा था। मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की दमदार सेंचुरी की बदौलत भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 397 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इस मैच में विराट कोहली ने महान सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक के रिकॉर्ड को तोड़ा।

read more : Hemanta Biswas vs Bhupesh Baghel: ‘भगोड़ा’ कहे जाने पर भड़के हेमंता सरमा.. कहा ‘क्लीनचिट के बाद भाजपा में हुआ शामिल’..

Team India reached the final after 12 years : लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को शुरूआत में ही 2 झटके लगे थे लेकिन विलियम्सन और मिचेल ने बीच में शतकीय साझेदारी से टीम को मजबूती दी। वहीं टीम इंडिया ने कमबैक करते हुए शमी ने एक ही ओवर में फिर से 2 विकेट लेकर टीम इंडिया को मैच में वापसी दिलाई। शमी ने इस मैच में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया।

 

शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट लेकर रिकॉर्ड बनाया। न्यूजीलैंड को ढेर कर टीम इंडिया ने 70 रन से मैच जीतकर फाइनल में पहुंच गई है। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड की टीम को 327 रन पर ऑलआउट कर दिया। बता दें कि टीम इंडिया ने शानदार तरीके से इस मैच का जीता और फाइनल में पहुंची। टीम इंडिया 19 नवंबर को अहमदाबाद में फाइनल मैच खेलेगी।

 

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टॉम लैथम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp