विश्व कप क्वालीफायर्स : अर्जेंटीना जीता, ब्राजील ने ड्रा खेला |

विश्व कप क्वालीफायर्स : अर्जेंटीना जीता, ब्राजील ने ड्रा खेला

विश्व कप क्वालीफायर्स : अर्जेंटीना जीता, ब्राजील ने ड्रा खेला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : October 11, 2021/10:34 am IST

World Cup qualifiers 2021 : साओ पाउलो, 11 अक्टूबर (एपी) लियोनेल मेस्सी के शुरू में किये गये गोल से बढ़त बनाने वाले अर्जेंटीना ने दक्षिण अमेरिकी विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाईंग मुकाबले में उरूग्वे को 3-0 से हराया जबकि ब्राजील ने कोलंबिया से गोलरहित ड्रा खेला जिससे उसका लगातार नौ जीत का अभियान भी थम गया।

ब्राजील क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता में नौ जीत और एक ड्रा से 28 अंक लेकर शीर्ष पर है। वह अब भी दूसरे नंबर पर काबिज अर्जेंटीना से छह अंक आगे है। ब्राजील और अर्जेंटीना का मैच केवल सात मिनट के खेल के बाद कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण स्थगित कर दिया गया था। फीफा को अभी इस मैच के बारे में फैसला करना है।

इक्वेडोर 16 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। उरूग्वे के भी इतने ही अंक हैं लेकिन कम जीत के कारण वह चौथे स्थान पर है। कोलंबिया 15 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। इन तीनों टीमों ने 11 मैच खेल लिये हैं।

शीर्ष पर रहने वाली चार टीमें अगले साल कतर में होने वाले विश्व कप में सीधा प्रवेश करेंगी। पांचवें स्थान की टीम अंतरमहाद्वीपीय प्लेऑफ के जरिये क्वालीफाई कर सकती है।

उरूग्वे के खिलाफ मैच में मेस्सी ने रक्षापंक्ति की गलती का फायदा उठाकर 38वें मिनट में अर्जेंटीना की तरफ से पहला गोल किया। अर्जेंटीना का 44वें मिनट में भी भाग्य ने साथ दिया। दोनों टीमों की पासिंग में कई गलतियों के बाद लॉटैरो मार्टिनेज को बॉक्स के पास में गेंद मिली। लॉटैरो इस पर सही तरह से शॉट नहीं जमा पाये लेकिन गेंद रोड्रिगो डि पॉल के पास चली गयी जिन्होंने उस पर गोल दाग दिया।

उरूग्वे ने दूसरे हाफ में स्थानापन्न एडिसन कवानी और डार्विन नुनेज को अग्रिम पंक्ति में रखा लेकिन वह अर्जेंटीना था जिसने गोल किया। खेल के 62वें मिनट में मेस्सी ने दायें छोर पर डि पॉल को गेंद थमायी जिन्होंने उसे पेनल्टी बॉक्स में पहुंचाया जिस पर लॉटैरो ने गोल करने में गलती नहीं की।

अर्जेंटीना का अगला मैच पेरू से जबकि उरूग्वे का ब्राजील से होगा।

अन्य मैचों में चिली ने पराग्वे को 2-0 से, वेनेजुएला ने इक्वाडोर को 2-1 से और बोलिविया ने पेरू को 1-0 से पराजित किया।

एपी

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)