इंदौर के MY अस्पताल में 24 घंटे में 17 मरीजों की मौत, परिजनों का आरोप ऑक्सीजन बंद होने से हुई मौत | 17 patients die in 24 hours in Indore My Hospital

इंदौर के MY अस्पताल में 24 घंटे में 17 मरीजों की मौत, परिजनों का आरोप ऑक्सीजन बंद होने से हुई मौत

इंदौर के MY अस्पताल में 24 घंटे में 17 मरीजों की मौत, परिजनों का आरोप ऑक्सीजन बंद होने से हुई मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : June 22, 2017/7:20 am IST

 

इंदौर के एमवाय अस्पताल में 24 घंटों में 17 मरीजों की मौत के बाद बवाल मच गया है। आरोप है कि ऑक्सीजन बंद होने से इन मरीजों की मौत हुई। हालांकि अस्पताल प्रबंधन के साथ प्रशासन के अफसर भी इसे खारिज कर रहे हैं। लेकिन IBC24 के हाथ कुछ ऐसे दस्तावेज लगे हैं, जिनसे साफ है कि अस्पताल कुछ छिपाने की कोशिश कर रहा है। उधर, 

कांग्रेस ने भी इस घटना के बाद मोर्चा खोलते हुए जांच कमेटी का गठन किया है। साथ ही अस्पताल में आज प्रदर्शन का भी ऐलान किया है। आपकी टीवी स्क्रीन पर दिख रहा ये दस्तावेज इंदौर के एमवाय अस्पताल के झूठ का खुलासा खुद कर रहा है। ये अस्पताल के उस मर्ग रजिस्टर के पन्ने हैं, जिसमें अस्पताल में भर्ती होने के बाद मौत और पोस्टमार्टम होने वाले हर एक नाम दर्ज किए जाते हैं। लेकिन इस रजिस्टर में नारायण, जगदीश और उज्जैन के एक अज्ञात मरीज का नाम नहीं है। जबकि वे मेडिको लीगल केस वाले मरीज थे। आरोप है कि बिना पोस्टमार्टम के उन्हें घर भेज दिया गया। क्योंकि उनकी मौत ऑक्सीजन बंद होने की वजह से हुई थी। 

IBC24 के पास उन लोगों के नाम की पूरी लिस्ट है, जिनका पोस्टमार्टम 22 जून को किया गया। दरअसल, ये हंगामा मचा है अस्पताल में 24 घंटे में 17 मौत होने के बाद। ये खबर मिलते ही कमिश्नर संजय दुबे, प्रभारी कलेक्टर और तमाम अफसर एमवाय अस्पताल पहुंचे। कई वार्डों का जायजा लिया और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हर दिन यहां औसत 12 मौतें होती हैं। लेकिन ऑक्सीजन की कमी से मौत की बात से इनकार कर दिया। जांच की बात जरूर कही।ऑक्सीजन बंद होने से मौत की खबर मिली, तो सियासत भी शुरू हो गई।

तत्काल इंदौर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टंडन अस्पताल पहुंच गए और ठीकरा सरकार पर फोड़ दिया। कांग्रेस हर मृतक का नाम-पता, उनके भर्ती होने के वार्ड और MLC मरीजों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट  मांग रही है। कांग्रेस ने जांच के लिए एक टीम भी बनाई है। साथ ही प्रदर्शन की चेतावनी भी दे दी है। वहीं पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार ने मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर आज प्रदर्शन का ऐलान किया है। मरीजों की जानकारी नहीं देना मौत और पोस्टमार्टम को लेकर अस्पताल प्रबंधन और अफसरों की अलग-अलग जानकारी देना साफ जाहिर करता है कि इस सनसनीखेज घटना के बाद मामले में लीपापोती शुरू हो गई है।