बीएएमयू में आईसीसीआर के जरिए 76 विदेशी छात्रों ने दाखिला लिया | 76 foreign students enrolled in BAMU through ICCR

बीएएमयू में आईसीसीआर के जरिए 76 विदेशी छात्रों ने दाखिला लिया

बीएएमयू में आईसीसीआर के जरिए 76 विदेशी छात्रों ने दाखिला लिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : July 13, 2021/2:56 pm IST

औरंगाबाद (महाराष्ट्र), 13 जुलाई (भाषा) भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) के माध्यम से यहां डॉ बाबासाहेब आंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय (बीएएमयू) में दाखिला लेने वाले विदेशी छात्रों की संख्या इस साल 76 हो गई है जो पिछले साल महज़ तीन थी।

विदेशी छात्र सहायता प्रकोष्ठ के निदेशक विकास कुमार ने कहा कि 123 आवेदनों में से, विश्वविद्यालय ने 17 देशों के 76 छात्रों को प्रवेश दिया है। उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा कि विश्वविद्यालय को सीधे प्राप्त होने वाले आवेदनों की संख्या में भी वृद्धि हुई है।

कुमार ने कहा, “इस साल विश्वविद्यालय को आईसीसीआर के जरिए 123 आवेदन प्राप्त हुए और 76 छात्रों को दाखिला दिया गया। पिछले साल आईसीसीआर के जरिए सिर्फ तीन छात्रों को प्रवेश मिला था। छात्रों की सर्वोच्च प्राथमिकता प्रबंधन अध्ययन रही। उसके बाद सामाजिक विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान और गणित आदि है। ”

उन्होंने कहा, “हमने आईसीसीआर की सूची में शामिल होने के लिए पिछले साल उनसे संपर्क किया था। जिन छात्रों को दाखिला मिला है वे अफगानिस्तान, बांग्लादेश, जिबूती, इथियोपिया, घाना, इराक, केन्या, तंजानिया, सूडान, फलस्तीन, मोजाम्बिक, मलावी, नेपाल, जिम्बाब्वे और यमन से हैं।”

विश्वविद्यालय के पोर्टल पर सीधे दाखिले के संबंध में, इसे अब तक विदेशी छात्रों से 163 आवेदन मिले हैं। कुमार ने बताया कि 2018-19 में, विश्वविद्यालय में दाखिला लेने वाले विदेशी छात्रों की कुल संख्या 52 थी, 2019-20 में 67 और पिछले साल 107 थी और इस साल सिर्फ आईसीसीआर के जरिए ही 76 विदेशी छात्रों को दाखिला दिया गया है।

भाषा

नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)