अपहृत मेडिकल छात्र नोएडा से बरामद : पांच गिरफ्तार | Abducted medical student recovered from Noida: Five arrested

अपहृत मेडिकल छात्र नोएडा से बरामद : पांच गिरफ्तार

अपहृत मेडिकल छात्र नोएडा से बरामद : पांच गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : January 22, 2021/1:38 pm IST

गोंडा (उप्र) 22 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स एसटीएफ और गोंडा पुलिस ने 70 लाख रुपए की फिरौती के लिए अगवा किए गए एक मेडिकल छात्र को नोएडा में एक मुठभेड़ के दौरान मुक्त कराकर तीन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। उनके दो अन्य साथी भी संत कबीर नगर से गिरफ्तार किए गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह सफल कार्यवाही करने वाली पुलिस टीम को दो लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने शुक्रवार को बताया कि गत 18 जनवरी को अगवा किए गए मेडिकल छात्र गौरव हालदार को गोंडा पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त अभियान के तहत बृहस्पतिवार देर रात नोएडा के एक्सप्रेसवे थाना क्षेत्र में एक मुठभेड़ के बाद मुक्त करा लिया और तीन अपहरणकर्ताओं डॉक्टर अभिषेक सिंह, नितेश और मोहित सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने अभियुक्तों के कब्जे से एक पिस्टल, चार कारतूस, एक कार और नशे के इंजेक्शन बरामद किये हैं। इस बीच, गिरोह के दो सदस्यों को संत कबीर नगर से गिरफ्तार किया गया, जबकि कुछ अन्य की तलाश अभी जारी है।

पाण्डेय ने बताया कि बहराइच जिले के पयागपुर थाना क्षेत्र के काशीजोत के सत्संग नगर कॉलोनी के रहने वाले डॉक्टर निखिल हालदार का बेटा गौरव गोंडा के एससीपीएम कॉलेज में बीएएमएस प्रथम वर्ष का छात्र है। कॉलेज के हॉस्टल में रह रहा गौरव 18 जनवरी की शाम तकरीबन चार बजे कॉलेज से लापता हो गया था। इसके बाद डॉक्टर निखिल के मोबाइल फोन पर 19 जनवरी को गौरव की रिहाई के लिए 70 लाख रुपये फिरौती मांगी गयी थी।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार पूछताछ के दौरान अभियुक्त डॉक्टर अभिषेक सिंह ने बताया कि वह इस पूरे अपहरण काण्ड का मास्टरमाइंड है। वह दिल्ली के नजफगढ़ स्थित रालो अस्पताल में काम करता है और इसी अस्पताल में डा. प्रीति मेहरा भी काम करती है उसने प्रीति के माध्यम से गौरव को फोन करना शुरू किया और दो-तीन दिन में ही उसे गोंडा में किसी स्थान पर मिलने के लिए राजी कर लिया था।

उन्होंने बताया कि अभिषेक 18 जनवरी की सुबह दिल्ली से अपने साथियों रोहित, मोहित सिह, नीतेश और डॉक्टर प्रीति मेहरा के साथ कार के जरिये लखनऊ पहुंचा था। यहां पर रोहित कार से उतरकर बस से गोरखपुर की तरफ चला गया। शेष चारो लोग दोपहर में गोंडा पहुंच गये और फिर प्रीति ने एक राहगीर के मोबाइल से फोन करके गौरव को बुला लिया और उसे जबरन अपनी गाड़ी में बैठा लिया उसके बाद अभिषेक सिंह ने गौरव को नशे का इंजेक्शन दिया और उसे दिल्ली ले गए।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अपहृत गौरव हालदार को दिल्ली में डाक्टर अभिषेक सिंह के फ्लैट पर रखा गया और समय-समय पर उसे नशे का इजेक्शन देते रहे। नितेश और रोहित ने गौरव के परिजन से फोन करके 70 लाख रुपये की फिरौती मांगी।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर के थाना एक्सप्रेस-वे में अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

पांडे ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने पुलिस टीम को दो लाख रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की है। देवीपाटन परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक राकेश सिंह ने भी पुलिस टीम को बधाई दी है।

भाषा सं सलीम

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)