भू-माफिया पर एक्शन! अवैध निर्माण को ढहाने पहुंचा प्रशासन, मुख्य आरोपी पर 'रासुका' की कार्रवाई | Action on land mafia! Administration reached demolition of illegal construction, Rasuka's action on the main accused

भू-माफिया पर एक्शन! अवैध निर्माण को ढहाने पहुंचा प्रशासन, मुख्य आरोपी पर ‘रासुका’ की कार्रवाई

भू-माफिया पर एक्शन! अवैध निर्माण को ढहाने पहुंचा प्रशासन, मुख्य आरोपी पर 'रासुका' की कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : February 21, 2021/10:36 am IST

इंदौर। शहर में नशा माफिया और राशन माफिया के बाद अब भू—माफियाओं के अवैध निर्माण को जमींदोज करने का काम प्रशासन ने शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में भूमाफिया दीपक जैन मद्दा द्वारा हिना पैलेस कॉलोनी पर अवैध तौर से निर्माण की गई बाउंड्री वॉल को गिराने का काम शुरू कर दिया है।

read more: चंद घंटे के भीतर पुलिस ने किडनैप हुए बच्चे को छुड़ाया, सीएम बघेल ने बढ़ाया जवानों का हौसला, कहा- …

नगर निगम की रिमूवल टीम पुलिस बल के साथ सुबह-सुबह ही कनाडिया रोड स्थित हिना पैलेस कॉलोनी पहुंची और अवैध तौर पर निर्माण की गई बाउंड्रीवाल को गिराने का काम शुरू कर दिया।दरअसल लगभग 15 साल पहले 2.600 हेक्टेयर में इस अवैध कॉलोनी का निर्माण कार्य शुरू किया गया था, इस जमीन को अलग-अलग गृह निर्माण समितियों को बेचा भी गया है।

read more: जिला जेल में कैदी की आत्महत्या का मामला, लापरवाही करने वाले दो जेल …

गृह निर्माण समितियों ने कई हितग्राहियों को प्लॉट बेचे भी लेकिन आज तक हितग्राही पूरा पैसा देने के बाद भी प्लॉट पर कब्जा प्राप्त नहीं कर पाए हैं। इस मामले में जिला प्रशासन ने हाल ही में 7 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है, इसके साथ ही मुख्य आरोपी दीपक जैन मद्दा के खिलाफ रासुका की कार्रवाई भी की है।

 
Flowers