फेसबुक पर खुद को कुख्यात बदमाश, हत्यारा अपराधी बताने वाला बच्चा गैंग धराया | Bacha Gangster

फेसबुक पर खुद को कुख्यात बदमाश, हत्यारा अपराधी बताने वाला बच्चा गैंग धराया

फेसबुक पर खुद को कुख्यात बदमाश, हत्यारा अपराधी बताने वाला बच्चा गैंग धराया

: , March 25, 2021 / 09:40 PM IST

उज्जैन। उज्जैन पुलिस ने नई उम्र के युवकों की एक ऐसी गैंग को पकड़ा जिसने सोशल मीडिया को खौफ और दहशतगर्दी फैलाने का जरिया बना लिया था। हाल ही में ये गैंग तब चर्चा में आई जब इस गैंग के युवकों ने चार दिन जानलेवा हमले हवाई फायरिंग की तीन वारदातों को अंजाम देकर पुलिस के कान खड़े कर दिए। 

ये भी पढ़ें –शासकीय कार्य में बाधा डाली, पूर्व विधायक गिरफ्तार

8 अक्टूबर को इस गैंग ने अवंतीपुरा इलाके में फिर जमकर हवाई फायरिंग की और घरों के बाहर खड़ी करीब दर्जन भर गाड़ियों में तोड़फोड़ की और कई गाड़ियों केे कांच फोड़कर सनसनी फैला दी। वहीं इन्हें रोकने की कोशिश करने वाले युवक पर गोली चला दी। गनीमत ये रही कि युवक बच गया गोली उसके पास से निकल गई। गौर करने की हैरानी वाली बात ये रही जब ये सनसनी खेज खबर सुबह के अखबारों की सुर्खियां बनी तो हवाई फायरिंग और गाड़ियों में तोड़फोड़ करने वाली इस गैंग के एक लीडर ने फेसबुक पर अखबारों की सुर्खियों की कटिंग और हवाई फायरिंग कर गाड़ियों में तोड़फोड़ करने वाले चारों युवकों के फोटो फेसबुक पर डालकर पुलिस महकमे को सकते में डाल दिया। क्योंकि इस गैंग के लीडर ने फेसबुक के होम पेज पर ऐसा स्टेटस डाल रखा था कि उसे पढ़कर हर कोई सन्न रह जाये।

ये भी पढ़ें –जीका वायरस को लेकर प्रदेश में हाई अलर्ट, सिर्फ इस अस्पताल में होती है जांच

 जी हाँ गैंग इस कुख्यात गैंग के लीडर दुर्लभ कश्यप ने फेसबुक पर जो स्टेटस डाला था उसे पढ़ते ही किसी के भी होश उड़ सकते थे। दरअसल स्टेटस था ”कुख्यात बदमाश,हत्यारा,पीवर अपराधी,कोई से भी कैसा भी विवाद करना हो तो संपर्क करें” ऐसे में जैसे ही उज्जैन पुलिस के कप्तान सचिन अतुलकर ने इस पोस्ट को पढा आनन फानन में उन्होंने शहर के सभी थानों के थाना प्रभारी की टीम को अलग अलग टास्क देकर इस गैंग को पकड़ने के निर्देश दिए तो माथे पर गोल तिलक , आँखों में काजल, कंधे पंछा और हाथ में हथियार लेकर फेसबुक पर फोटो अपलोड करने वाली है उज्जैन की अनोखी गैंग पकड़ के आई। पुलिस ने नई उम्र की इस गैंग के 23 युवकों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास पांच से 5 पिस्टल, 2 देशी कट्टे सहित दर्जनों चाकू और तलवार बरामद की गई है। शनिवार को पुलिस कप्तान सचिन अतुलकर ने एक प्रेस कांफ्रेंस लेकर इस नई उम्र की गैंग के पकड़े जाने का खुलासा किया। एसपी के मुताबिक गैंग का सरगना दुर्लभ कश्यप है। जिस पर एक हत्या सहित करीब दो दर्जन अपराध दर्ज हैं। वहीं अन्य आरोपियों पर अलग अलग अपराध दर्ज है।

ये भी पढ़ें –कांग्रेस कोषाध्यक्ष गोविन्द गोयल ने जमानत लेने से किया इंकार

 आरोपी फेसबुक पर अपराध संबधी स्टेटस डालकर दहशतगर्दी फैलाते थे। सुपारी लेकर हत्या,लूट,हत्या का प्रयास सहित गोलीबारी जैसे अपराधों को अंजाम देकर दहशत और खौफ का वातावरण निर्मित करते थे। पुलिस उन लोगों की भी जानकारी जुटा रही है जिन्होंने सुपारी देकर इनसे अपराध करवाये। इस नई उम्र की गैंग को पकड़ने में एडिशनल एसपी क्राइम ब्रांच प्रमोद सोनकर, एडिशनल एसपी नीरज पांडेय, अभिजीत कुमार रंजन, समीर सौरभ सहित चिमनगंज, जीवाजीगंज,महाकाल,माधवनगर थानों के टीआई सहित सायबर सेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

 

वेब डेस्क IBC24

 

#HarGharTiranga