बीजेपी के 90 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम वायरल, जानिए कौन है कहां से!    | BJP Candidate 2018 Election :

बीजेपी के 90 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम वायरल, जानिए कौन है कहां से!   

बीजेपी के 90 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम वायरल, जानिए कौन है कहां से!   

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : September 2, 2018/10:59 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश बीजेपी में प्रत्याशी चयन को लेकर प्रक्रिया चल रही है। इस बीच मध्यप्रदेश की करीब 90 विधानसभा सीट पर उम्मीदवारों के नाम फायनल होने का हल्ला है। सोशल मीडिया में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के 45 सीटों पर नाम तय होने की अफवाह फैली थी। जिसे बाद पार्टी के नेताओं ने फर्जी करार दिया। इसी तरह मध्यप्रदेश में बीजेपी की सीटों पर नाम तय होने के दावे के साथ नाम चल रहे हैं।

बीजेपी प्रत्याशियों के नाम के साथ इस वायरल मैसेज में कहा जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं इसी तारतम्य में  230 विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के नाम चयन हेतु शुरू हो गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आदेश अनुसार मध्यप्रदेश में विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया में आरएसएस और उसके अनुषंगी संगठनों को विशेष तरजीह दी जाएगी।

ये भी पढ़ें-रमन की अटल विकास यात्रा का रूट चार्ट तय, पीएम मोदी ने भी शामिल होने की दी स्वीकृति, देखिए वीडियो

मध्य प्रदेश भाजपा के सर्वे आने के बाद दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय पर रखी गई एक गुप्त बैठक की गई, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ,संगठन मंत्री सुहास भगत, महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह शामिल थे। मैसेज में कहा गया है कि निम्नलिखित उम्मीदवारों को चुनाव की तैयारी करने को बोल दिया गया है। ये उम्मीदवार संगठन तथा आरएसएस की पसन्द बताए जा रहे हैं। विधानसभा की कई सीटों पर उम्मीदवारों के केंद्रीय समिति ने बदलाव के संकेत दिए। आगामी दिनों में सभी सीटों पर प्रदेश स्तर की चर्चा हो सकती है।

ये भी पढ़ें-हाईकोर्ट ने कलेक्टर पर लगाया 50 हजार रुपए जुर्माना, जानिए पूरा मामला

वायरल मैसेज के अनुसार उम्मीदवारों के नाम इस प्रकार हैं। IBC24 इस सूची की पुष्टि नहीं करता है। यह वे नाम हैं, जो सोशल मीडिया में तैर रहे हैं।  महू से आकाश विजयवर्गीय, दतिया से नरोत्तम मिश्रा, रहली से गोपाल भार्गव,  बुधनी से शिवराज सिंह, दमोह से जयंत मलैया,  रीवा राजेंद्र शुक्ल,  हुजूर से रामेश्वर शर्मा, शाहपुरा ओमप्रकाश धुर्वे, बालाघाट से गौरीशंकर चतुर्भुज बिसेन, नरसिंहपुर जालम सिंह पटेल, होशंगाबाद से सीताशरण शर्मा नरेला से विश्वास सारंग, भोपाल दक्षिण से उमाशंकर गुप्ता, हाटपिपलिया से दीपक जोशी, बुरहानपुर से श्रीमती अर्चना चिटनीस, सेंधवा से  अंतर सिंह आर्य,  इंदौर से श्रीमती मालिनी लक्ष्मण सिंह गौड़,  इंदौर 2 से रमेश मेंदोला, इंदौर 1 से सुदर्शन गुप्ता, धार से श्रीमती नीना विक्रम वर्मा,  बदनावर से भंवर सिंह शेखावत,  नागदा से दिलीप शेखावत,  अलीराजपुर से नागर सिंह चौहान, पेटलावद से निर्मला भूरिया, तराना से अनिल फिरोजिया, जावरा से राजेंद्र पांडे, आलोट से जितेंद्र गहलोत, मंदसौर से यशवंत सिसोदिया, मल्हारगढ़ से जगदीश देवड़ा,  मनासा से कैलाश चावला, नीमच से दिलीप परिहार,  जावद से ओमप्रकाश सकलेचा,  उज्जैन से दक्षिण मोहन यादव,  सुमावली से सत्यपाल सिंह, मुरैना से रुस्तम सिंह, दिमनी से चौधरी मुकेश सिंह, गोहद से लाल सिंह आर्य,  ग्वालियर ग्रामीण से भारत सिंह कुशवाह,  ग्वालियर से  जयभान सिंह पवैया, ग्वालियर पूर्व से श्रीमती माया सिंह, ग्वालियर दक्षिण से नारायण सिंह कुशवाह, सेवढ़ा से प्रदीप अग्रवाल, पोहरी से प्रहलाद भारती, शिवपुरी से श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, गुना से पन्नालाल शाक्य, चाचौड़ा से श्रीमती ममता मीणा, अशोकनगर से गोपीलाल जाटव, बीना से महेश राय, सोनकच्छ से राजेंद्र वर्मा, नरयावली से प्रदीप लारिया, पृथ्वीपुर से श्रीमती अनीता सुनील नायक, महाराजपुर से मानवेंद्र सिंह, बिजावर से पुष्पेंद्र नाथ पाठक, पथरिया से लखन पटेल, मैहर से नारायण त्रिपाठी, सिरमौर से दिव्या राज सिंह,. देवतालाब से गिरीश गौतम, सीधी से केदारनाथ शुक्ल,  चितरंगी से जगन्नाथ सिंह, धोहनी से कुंवर सिंह टेकाम, जैतपुर से जय सिंह मरावी, बड़वारा से मोती कश्यप, मानपुर सुश्री मीना सिंह, जबलपुर पूर्व से अंचल , सोनकर, जबलपुर कैंट से अशोक रोहाणी, सिहोरा से श्रीमती नंदनी मरावीरतलाम से चैतन्य कश्यप, वारासिवनी से योगेंद्र निर्मल, गोटेगांव से कैलाश जाटव, तेंदूखेड़ा से संजय शर्मा,  शुजालपुर से आशीष शर्मा, जुन्नारदेव से नथन शाह, छिंदवाड़ा से चंद्रभान सिंह, सौसर से नानाभाऊ मोह, बेतूल से हेमंत खंडेलवाल, ब्यावरा से दिलबर यादव, नरसिंहगढ़ से राज्यवर्धन सिंह, सांवेर से राजेश सोनकर, देवास से श्रीमती गायत्री राजे, मांधाता से लोकेंद्र सिंह तोमर, हरसूद से विजय शाह, घटिया से राजकुमार मालवीय, आष्टा से आशीष शर्मा, महिदपुर से बहादुर सिंह चौहान, बड़नगर से मुकेश पण्डिया, टिमरनी से संजय शाह, राऊ से जीतू जिराती, उज्जैन उत्तर से सोनू गेहलोत, सुसनेर से जोशी, सोहागपुर से विजयपाल राजपूत और आगर से गोपाल परमार का नाम लिया जा रहा है।

वेब डेस्क IBC24