विधानसभा में गूंजे जल आवर्धन, सड़क हादसे और प्रधानमंत्री आवास में गड़बड़ी के मामले | CG Assembly :

विधानसभा में गूंजे जल आवर्धन, सड़क हादसे और प्रधानमंत्री आवास में गड़बड़ी के मामले

विधानसभा में गूंजे जल आवर्धन, सड़क हादसे और प्रधानमंत्री आवास में गड़बड़ी के मामले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : July 4, 2018/6:08 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन बुधवार को जल आवर्धन, सड़क हादसे और प्रधानमंत्री आवास में गड़बड़ी के मामले गूंजे। कांग्रेस के डॉ प्रीतम राम ने बलराम जिले स्वीकृत जल आवर्धन की लागत और इसमें हो रहे विलंब का मामला उठाया।

इसके जवाब में मंत्री राम सेवक पैकरा ने कहा कि ठेकेदार के भाग नहीं लेने की वजह से विलंब हुआ है। कब तक पूरी होगी समय सीमा बताना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि काम तेजी से चल रहा है। वहीं कांग्रेस विधायक डॉ चुन्नीलाल साहू और मोतीलाल देवांगन ने अकलतरा क्षेत्र में सड़क हादसे का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि हर साल 500 लोगों की हादसे में मौत होती है। अकलतरा औद्योगिक क्षेत्र है, लेकिन फिर भी जनप्रतिनिधियों को जानकारी नहीं दी जाती।

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट का फैसला- दिल्ली के बॉस मुख्यमंत्री ही, एलजी को नहीं है स्वतंत्र अधिकार

जवाब में गृह मंत्री रामसेवक पैकरा ने कहा कि सड़क निर्माण का काम जारी है। घटनाओं में कमी भी आ रही है। उन्होंने कहा कि दुर्घटना स्थल को चिन्हांकित कर उसे ठीक किया जा रहा है। इसी तरह कांग्रेस विधायक धनेंद्र साहू ने प्रधानमंत्री आवास में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि पहली किश्त की राशि ही नहीं दी जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में ठेकेदार और माफिया सक्रिय होकर गड़बड़ कर रहे हैं। उन्होंने इसकी जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की।

नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने जवाब में कहा कि यह मोर जमीन-मोर मकान का मामला है और इसमें कोई ठेकेदारी प्रथा नहीं है। उन्होंने कहा कि जिन 20 लोगों का मामला उठाया जा रहा है, यह सही है कि उनको तकलीफ हुई है। अमर ने कहा कि इस मामले में सर्वे में नाम आया था, वेरिफिकेशन नहीं होने से गड़बड़ी सामने आई और CMO समेत दो अधिकारी को निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें : मजदूर की आवाज पर शंकर महादेवन भी हुए फिदा, जताई काम करने की इच्छा

विधायक धनेंद्र साहू ने योजना के हितग्राहियों का नाम लिया तो विधानसभा अध्यक्ष ने नाम नहीं लेने की बात कही। मंत्री अमर अग्रवाल ने मामले के जांच की बात कही।

वेब डेस्क, IBC24