ब्लैक फंगस के संक्रमण से निपटने छत्तीसगढ़ ने कसी कमर, इलाज के लिए सभी जरूरी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश | Chhattisgarh tightens its back to deal with the infection of black fungus

ब्लैक फंगस के संक्रमण से निपटने छत्तीसगढ़ ने कसी कमर, इलाज के लिए सभी जरूरी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश

ब्लैक फंगस के संक्रमण से निपटने छत्तीसगढ़ ने कसी कमर, इलाज के लिए सभी जरूरी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : May 12, 2021/9:57 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में ब्लैक फंगस के संक्रमण होने की जानकारी को गंभीरता से लिया है, उन्होंने छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में ब्लैक फंगस के उपचार के लिए सभी जरूरी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये हैं।

पढ़ें- कोरोना टीकाकरण में बैंक कर्मचारियों ने की प्राथमिकता की मांग, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लिखा पत्र

ज्ञातव्य है कि वर्तमान मेें छत्तीसगढ़ राज्य में ब्लैक फंगस का संक्रमण होने की जानकारी प्राप्त हो रही है। जिसके रोकथाम हेतु पोसाकोनाजोल एवं एम्फोटेरसिन-बी औषधियों की आवश्यकता होती है, जिसकी नियमित एवं विधिवत् आपूर्ति किया जाना अतिआवश्यक है।

पढ़ें- 18+ के वैक्सीनेशन पर फिर लगा ब्रेक, गुरूवार से APL …

मुख्यमंत्री के निर्देशों के परिपालन में छत्तीसगढ़ के खाद्य एवं औषधि प्रशासन नियंत्रक ने सभी जिलों में पदस्थ औषधि निरीक्षकों को अपने जिलों में औषधि पोसाकोनाजोल एवं एम्फोटेरेसिन-बी (समस्त डोसेज फाॅर्म, टेबलेट, सीरप, इंजेक्शन एवं लाइपोसोमल इंजेक्शन) की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किये हैं।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में अब 24 घंटे होगी कोरोना जांच, सभी 14 न…

खाद्य एवं औषधि प्रशासन नियंत्रक ने औषधि निरीक्षकों को निर्देशित किया है, कि वे अपने-अपने कार्यक्षेत्र के भीतर समस्त होलसेलर, स्टाॅकिस्ट, सीएंडएफ से उक्त औषधियों की वर्तमान में उपलब्ध मात्रा की जानकारी प्रतिदिन प्राप्त करें। औषधि निरीक्षक अपने क्षेत्र के सभी औषधि प्रतिष्ठानों को इस संबंध में आवश्यक निर्देश जारी करें।

 
Flowers