फेसबुक फ्रेंड से ठगी का शिकार हुई छत्तीसगढ़ी फिल्म एक्ट्रेस, ठगों ने 8 लाख रुपए ऐंठे | Chhattisgarhi film actress, who has been cheated by Facebook friend

फेसबुक फ्रेंड से ठगी का शिकार हुई छत्तीसगढ़ी फिल्म एक्ट्रेस, ठगों ने 8 लाख रुपए ऐंठे

फेसबुक फ्रेंड से ठगी का शिकार हुई छत्तीसगढ़ी फिल्म एक्ट्रेस, ठगों ने 8 लाख रुपए ऐंठे

: , March 26, 2021 / 12:10 AM IST

रायपुर। शहर की एक कलाकार महंगे गिफ्ट के लालच में दो बार ठगी का शिकार हो गई। फेसबुक में विदेशी दोस्त ने युवती को महंगे गिफ्ट भेजने का झांसा दिया। गिफ्ट की कीमत करीब 30 लाख रुपए थी, जिसके बाद झांसे में आई युवती को फर्जी कूरियर कंपनी ने गिफ्ट भेजने के नाम पर अलग-अलग तरीके से 4 लाख 40 हजार रुपए मंगा लिए।

पढ़ें-चेकिंग के दौरान महिला आरक्षक को रौंदने की कोशिश, पैर में आई चोट, नया रायपुर की घटना

कूरियर कंपनी ने 5.20 लाख रुपए की और डिमांड की, तो युवती ने इन रुपयों को देने के लिए मां जगदम्बे फाइनेंस कंपनी में 5 लाख रुपए के लोन का आवेदन किया। इस आवेदन के बाद कंपनी ने भी बिना लोन दिए 1 लाख 6 हजार रुपए पीड़िता से मंगा लिए। लोन की रकम नहीं मिली, तो युवती ने उधार मांगकर 2 लाख 70 हजार रुपए भेजे।

पढ़ें-पुनिया का बयान- समय से पहले कर दिया जाएगा लोकसभा प्रत्याशियों का ऐल…

इस तरह करीब 8 लाख 16 हजार रुपए देने के बाद युवती को ठगी का एहसास हुआ। तो उसने ठगों से अपनी जमा रकम वापस मांगी लेकिन जब रकम उसे वापस नहीं मिली, तो उसने डीडी नगर थाने में शिकायत की 28 वर्षीय छत्तीसगढ़ी फिल्मी कलाकार की फेसबुक पर हेनरी बारबेल नामक युवक से दोस्ती थी। 4 महीने की दोस्ती के बाद दोनों ने मोबाइल नंबर शेयर किया और वाट्सएप पर चैटिंग शुरू कर दी और फिर शुरु हो गया ठगी का सिलसिला।

 

#HarGharTiranga