CM भूपेश बघेल और विकास उपाध्याय असम रवाना, राहुल गांधी के दौरे के पहले लेंगे महत्वपूर्ण बैठकें, असम में लागू होगा छत्तीसगढ़ फॉ​र्मूला | Chief Minister Bhupesh Baghel and Vikas Upadhyay leave for Assam

CM भूपेश बघेल और विकास उपाध्याय असम रवाना, राहुल गांधी के दौरे के पहले लेंगे महत्वपूर्ण बैठकें, असम में लागू होगा छत्तीसगढ़ फॉ​र्मूला

CM भूपेश बघेल और विकास उपाध्याय असम रवाना, राहुल गांधी के दौरे के पहले लेंगे महत्वपूर्ण बैठकें, असम में लागू होगा छत्तीसगढ़ फॉ​र्मूला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : February 7, 2021/10:45 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज असम दौरे में अपने साथ संसदीय सचिव, विधायक व असम प्रदेश के प्रभारी राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय को भी चार्टर प्लेन से अपने साथ ले उड़े। विकास उपाध्याय ने असम में अपनी पूरी टीम के साथ डेरा डाल लिया है और उनकी सक्रिय कार्यप्रणाली को लेकर कांग्रेस हाईकमान जहाँ खुश है वहीं भाजपा की नजर भी विकास उपाध्याय पर बनी हुई है। लगातार वे अमित शाह से लेकर केन्द्र सरकार को निशाना बना रहे हैं। विकास ने कहा है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा छत्तीसगढ़ में अपनाई गई रणनीति के फॉर्मूला में हम काम कर रहे हैं और भाजपा को यहाँ हर हाल में पटकनी देंगे।

read more: बढ़ती महंगाई के दौर में बड़ी राहत, ‘हाफ बिजली बिल योजना’ से उपभोक्ताओं को 1645 करोड़ रु की बचत हुई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल असम में चुनाव के नजदीक आते ही अपना असम दौरा तेज कर दिया है। आज से दो दिवसीय दौरे पर सीएम 7 और 8 फरवरी को असम में रहेंगे। पार्टी हाईकमान ने उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के साथ प्रमुख समन्वयक की जिम्मेदारी सौंपी है। एयरपोर्ट में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, पार्टी की ओर से सभी तैयारी हो गई है, 6 दलों के साथ गठबंधन हुए हैं, और उससे असम की स्थिति में परिवर्तन आएगा। आने वाले समय में निश्चित रूप से असम में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

read more: किसान आंदोलन: मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले- सरकार वार्ता के लिए तै…

मुख्यमंत्री बघेल असम में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रस्तावित 14 फरवरी को असम के महत्वपूर्ण स्थान शिवसागर जिला में आयोजित सभा को लेकर तीन जिलों के विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। आज शिवसागर के अहमगुरी विधानसभा में पब्लिक मीटिंग करने के बाद कहरदेव जिला के महामोर विधानसभा में चाय बागान के वर्करों के साथ 4 बजे बैठक में सम्मिलित होंगे जहाँ 5000 से भी ज्यादा वर्कर भाग लेंगे। विकास उपाध्याय ने असम कांग्रेस को इस बाबत पूर्व से ही तैयारी करने के निर्देश दे दिए हैं।

read more: राजधानी में एक और नकली शराब फैक्ट्री का खुलासा, कल गिरफ्तार आरोपी स…

असम प्रभारी राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय राहुल गांधी के असम दौरे के मद्देनजर प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव जितेन्द्र सिंह के निर्देश पर अपर असम में “जागो असम” के स्लोगन के साथ आज से लगातार 6 दिन की पूरे विधानसभा के 6 जिलों में पब्लिक मीटिंग रखी हैं। इसमें मुख्यमंत्री बघेल तीन जिला की बैठक में इस बीच सम्मिलित होंगे । जो राहुल गांधी के “असम बचाओ यात्रा” के रूप में 14 फरवरी को आयोजित सभा के रूप में परिवर्तित होगा। विकास उपाध्याय अभी तक 37 विधानसभा में कई दौर की बैठकें ले चुके हैं।

read more: नजदीकियां बढ़ाकर SI कर रहा था महिला का दैहिक शोषण, रेप का मामला दर्ज

विकास उपाध्याय ने कहा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ऊर्जावान कांग्रेस के नेता हैं और उनकी असम में उपस्थित मात्र से ही असम कांग्रेस में उत्साह व सक्रियता का संचार हो रहा है। हम उन्हीं के छत्तीसगढ़ कांग्रेस में अध्यक्ष रहते फार्मूला में काम कर रहे हैं।जन घोषणा पत्र भी भाजपा से हट कर होगा। हम वही उसमें बोलेंगे जो पूरा कर सकेंगे। भाजपा असम के लोगों को एनआरसी और सीएए के चक्रव्यूह में झोंक दिया ताकि वोटों का ध्रुवीकरण कर सके पर आज वही बात करने बच रही है। अमित शाह असम की जनता में दहशत फैला कर चुनाव जीतना चाहते हैं और हम शांति का संदेश लेकर जनता के बीच कांग्रेस को प्रचारित कर रहे हैं।