सीएम शिवराज ने किया एशिया के सबसे बड़े बायो CNG प्लांट का शिलान्यास, बोले- पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण | CM Shivraj laid the foundation stone of Asia's largest bio CNG plant, said - PM Modi will inaugurate

सीएम शिवराज ने किया एशिया के सबसे बड़े बायो CNG प्लांट का शिलान्यास, बोले- पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण

सीएम शिवराज ने किया एशिया के सबसे बड़े बायो CNG प्लांट का शिलान्यास, बोले- पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : August 28, 2020/11:37 am IST

इंदौर। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज ट्रेंचिंग ग्राउंड पहुंच कर एशिया के सबसे बड़े बायो सीएनजी प्लांट का शिलान्यास किया। 550 टन की क्षमता का बायो-मेथेनाइजेशन प्लांट की स्थापना की गई है। इससे 17500 किलोग्राम बायो सीएनजी का प्रतिदिन उत्पादन हो सकेगा। यह प्लांट 10 एकड़ जमीन पर बनेगा।

ये भी पढ़ें:Watch Video: 19 लाख किसानों के खातों में आएगा 45 हजार करोड़ रुपए, 6 सितंबर को मुख्यमंत्री करेंगे …

इस प्रोजेक्ट में 200 टन क्षमता का पहला चरण अप्रैल 2021 में बनकर तैयार होगा। यह प्रोजेक्ट दो चरणों में पूरा होगा। दिसंबर 21 में इसके दूसरे चरण को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इससे नगर निगम को ढाई करोड़ की सालाना आमदनी होगी। प्लॉट का निर्माण पीपीपी मॉडल पर किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: रिया के बचाव में उतरी कांग्रेस, पूर्व मंत्री ने कहा- कोई नहीं कर सक…

अपने संबोधन में सीएम शिवराज ने इस दौरान स्वच्छता में चौथी बार नंबर वन आने पर इंदौर के लोगों को बधाई दी। उन्होने कहा कि इंदौर के लोगों ने पीएम मोदी के सपनों को साकार किया। सीएम ने कहा कि स्वच्छता और संस्कार यहां की जनता की रग रग में है।सीएम ने कहा कि इस प्लांट का लोकार्पण पीएम मोदी से करवाने का निवेदन करेंगे।

ये भी पढ़ें: सीएम इस शहर को देंगे कई सौगात, सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का करेंगे …