राजभवन और राज्य सरकार के बीच टकराव ? राज्यपाल ने विधानसभा के विशेष सत्र की फाइल को वापस भेजा, मंत्री रविंद्र चौबे ने कही ये बात | Confrontation between Raj Bhavan and state government?

राजभवन और राज्य सरकार के बीच टकराव ? राज्यपाल ने विधानसभा के विशेष सत्र की फाइल को वापस भेजा, मंत्री रविंद्र चौबे ने कही ये बात

राजभवन और राज्य सरकार के बीच टकराव ? राज्यपाल ने विधानसभा के विशेष सत्र की फाइल को वापस भेजा, मंत्री रविंद्र चौबे ने कही ये बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : October 20, 2020/9:16 am IST

रायपुर। राजभवन और राज्य सरकार के बीच एक बार फिर टकराव की स्थिति निर्मित हो रही है। राज्यपाल श्रीमती अनुसुईया उइके ने विधानसभा के विशेष सत्र आहूत करने की फाइल को वापस लौटा दिया है। कल सरकार ने राजभवन को यह फाइल भेजी थी। राज्यपाल ने सरकार से कहा है कि मात्र 58 दिन पहले ही मानसून सत्र हुआ था। अभी ऐसी कौन सी परिस्थिति आई है कि अचानक विशेष सत्र बुलाई जाए ?

ये भी पढ़ें:5 साल में एक तिहाई असाक्षरों को साक्षर करने का लक्ष्य, ‘पढ़ना-लिखना अभियान’ के…

संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे ने अपने बयान में राजभवन के द्वारा विधानसभा के विशेष सत्र की फाइल टीप के साथ लौटाने पर कहा है कि फाइल लौटाई जाये इस जैसी बात नहीं है, लेकिन राज्यपाल ने और जानकारी मांगी है। राजभवन ने पूछा है कि कौन से विधि विषयक कार्य सत्र में होने है यह स्पष्ट करें। मंत्री चौबे ने कहा कि राज्यपाल ने जो-जो जानकारी मांगी है वो आज ही उन्हें दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: SECL में 300 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, जानें प्रक्रिया और सैलरी