गौठान में गायों की मौत का सिलसिला जारी, दो गांव में करीब 40 गोवंश की मौत, जनपद सीईओ और सरपंच को नोटिस जारी | Continuation of death of cows in Gauthan, death of about 40 cows in two villages, notice issued to district CEO and sarpanch

गौठान में गायों की मौत का सिलसिला जारी, दो गांव में करीब 40 गोवंश की मौत, जनपद सीईओ और सरपंच को नोटिस जारी

गौठान में गायों की मौत का सिलसिला जारी, दो गांव में करीब 40 गोवंश की मौत, जनपद सीईओ और सरपंच को नोटिस जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : August 30, 2020/9:14 am IST

बलौदाबाजार। पलारी विकासखंड के जारा ग्राम पंचायत के गौठान में 30 से ज्यादा गायों की मौत का मामला सामने आया है। वहीं मस्तूरी के पचपेड़ी गौठान में भी 9 गायों की मौत हो गई है। इनके अलावा रायपुर जिले के तिल्दा और जांजगीर में गायों की मौत के मामले में सरपंच को नोटिस जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें:उपचुनाव से पहले 25 सरपंच 50 पंच सहित 350 लोगों ने ली कांग्रेस की सदस्यता, मंत्री जयसिंह अग्रवाल औ…

बलौदाबाजार के जारा गौठान में कई गायों की क्षत विक्षत लाश मिली है, ऐसा माना जा रहा है कि करीब 4 दिन पहले ही यहां पर गायों की मौत हो चुकी है। कई गायों की लाश बाढ़ में बह गई हैं, गौठान में किसी प्रकार कोई भी शेड नहीं लगा है, खुले आसमान और बारिश के चलते गायों की मौत हुई है। सरपंच ने गायों की मौत की पुष्टि की है।

ये भी पढ़ें: उपचुनाव : मरवाही में तैयारी तेज, तीन मंत्री करेंगे कार्यकर्ताओं के …

बिलासपुर जिले में मस्तूरी के पचपेड़ी गौठान में गोवंशों के देखरेख में फिर लापरवाही सामने आयी है।जहां गौठान में 9 गोवंश की मौत हो गई है, प्लास्टिक तिरपाल में 19 गोवंशों को ठूंसकर रखा गया था, ट्रैक्टर ट्राली से शव मैदान में फेंकने पर मामला सामने आया है, स्थानीय प्रशासन मामले को दबाने में जुटा हुआ है।

ये भी पढ़ें: बेमेतरा विधायक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, ट्वीट कर कहा- आप सभी अपना…

वहीं तिल्दा में आईबीसी 24 की खबर का असर देखने को मिला है, तिल्दा के चांपा गोठान में गायों की मौत के मामले में खबर दिखाने के बाद रायपुर कलेक्टर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सीईओ जनपद और ग्राम पंचायत के सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। ऐसे ही जांजगीर जिले में भी आईबीसी 24 की खबर का असर दि​खाई दिया है, यहां के कैथा गोठान में हुई गायों की मौत के मामले में जनपद सीईओ ने सरपंच सचिव को नोटिस जारी किया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना अपडेट: छत्तीसगढ़ में फिर फूटा कोरोना बम, आज 1513 नए मरीजों क…