कोविड-19 : भोपाल एवं इंदौर में बुधवार से लगाया जाएगा रात्रिकालीन कर्फ्यू | Covid-19: Night curfew to be imposed in Bhopal and Indore from Wednesday

कोविड-19 : भोपाल एवं इंदौर में बुधवार से लगाया जाएगा रात्रिकालीन कर्फ्यू

कोविड-19 : भोपाल एवं इंदौर में बुधवार से लगाया जाएगा रात्रिकालीन कर्फ्यू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : March 16, 2021/1:41 pm IST

भोपाल, 16 मार्च (भाषा) मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते नये मामलों के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को निर्णय लिया है कि भोपाल एवं इंदौर में बुधवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया जाएगा और आठ अन्य शहरों में रात्रि 10 बजे बाजार बंद होंगे।

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ यहां कोविड-19 की समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि भोपाल एवं इंदौर सहित जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल एवं खरगोन में रात्रि 10 बजे दुकानें बंद होंगी। इन जिलों में कोरोना के अधिक मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

अधिकारी ने बताया, ‘‘इंदौर एवं भोपाल में बुधवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू लगेगा।’’

उन्होंने कहा कि होली पर सामूहिक आयोजन नहीं होंगे। लेकिन व्यक्तिगत आयोजनों पर रोक नहीं होगी।

अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश में आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग जारी रहेगी और वे एक हफ्ता पृथक-वास में भी रहेंगे।

मध्य प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 797 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2,69,391 तक पहुंच गयी, जिनमें से अब तक 3,890 लोगों की मौत हो चुकी है।

भाषा रावत मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers