बाबरी विध्वंस पर फैसला: कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा सैकड़ों निर्दोष मौतों का जवाबदार कौन? इधर जयभान पवैया के घर जश्न का माहौल | Decision on Babri demolition: Congress spokesperson asked who is responsible for hundreds of innocent deaths?

बाबरी विध्वंस पर फैसला: कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा सैकड़ों निर्दोष मौतों का जवाबदार कौन? इधर जयभान पवैया के घर जश्न का माहौल

बाबरी विध्वंस पर फैसला: कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा सैकड़ों निर्दोष मौतों का जवाबदार कौन? इधर जयभान पवैया के घर जश्न का माहौल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : September 30, 2020/8:39 am IST

ग्वालियर। आज सीबीआई की विशेष कोर्ट ने अपना फैसला ​सुनाते हुए बाबरी विध्वंस मामले में सभी 32 अरोपियों को बरी कर दिया है, फैसले के बाद प्रतिक्रिया में कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा का ट्वीट सामने आया ​है जिसमें उन्होने समाजसेवकों के बरी होने पर बधाई दी, साथ ही कहा कि 28 सालों तक अराजक तत्वों को जांच एजेंसियां नहीं ढूंढ पाईं। वे पाकिस्तान से आये होंगे ? 1800 निर्दोष मौतों का जवाबदार कौन ? आगे उन्होने कहा कि ‘सुप्रीम कोर्ट ने कहा था विवादास्पद स्थल पर रामलला विराजित थे तो ध्वस्त मंदिर हुआ या मस्जिद? क्या मंदिर ढहाने वाले हिन्दू हो सकते हैं?

ये भी पढ़ें: बाबरी मस्जिद विध्वंस फैसले पर कांग्रेस नेता पीसी शर्मा का बड़ा बयान, ‘देश में मोदी के नेतृत्व में …

इधर बाबरी ढांचा विध्वंस केस में बड़ा फैसला आने के बाद जयभान सिंह पवैया के घर जश्न का माहौल नजर आया। बीजेपी नेताओं और परिजनों ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया, यह फैसला 28 साल बाद आया है, लखनऊ की विशेष सीबीआई अदालत ने सभी को बरी कर दिया है। इस मामले में जयभान सिंह पवैया भी आरोपी बनाए गए थे। जो आज फैलसे के दौरान कोर्ट में मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, आज भाजपा ज्वाइन कर सकते है अशोक शर…

मध्यप्रदेश से दो बड़े नाम उमा भारती और जयभान सिंह पवैया शामिल थे।। इस मामले में कुल 49 लोगों को आरोपी बनाया गया था, जिनमें से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है, 32 लोगों को दोषमुक्त किया गया है। कोर्ट ने कहा कि ये एक तात्कालिक घटना थी, पूर्व नियोजित घटना नहीं थी इसलिए सभी आरोपियों को बरी किया जाता है।