भिलाई में डेंगू से एक और बच्ची की मौत, मरने वालों की संख्या पहुंची 13 | Dengue In Bhilai :

भिलाई में डेंगू से एक और बच्ची की मौत, मरने वालों की संख्या पहुंची 13

भिलाई में डेंगू से एक और बच्ची की मौत, मरने वालों की संख्या पहुंची 13

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : August 12, 2018/4:08 pm IST

भिलाई। भिलाई में एक और बच्ची की डेंगू से मौत होने की खबर है। सेक्टर 9 के पंडित जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती 12 साल की पूजा सोना की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृत बच्ची टाउनशिप क्षेत्र की निवासी है। पिछले 5 घंटे में ये दूसरी मौत है। इससे पहले रविवार शाम ही मुकेश नामक युवक की भी इलाज के दौरान मौत हो गई थी। डेंगू से जिले में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है

बता दें कि हालात को देखते हुए दुर्ग कलेक्टर उमेश अग्रवाल ने एक आदेश जारी कर जिले के समस्त विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों के अवकाश पर प्रतिबंध लगा दिया है। अति आवश्यक कारणों पर ADM, SDM, जिला पंचायत सीईओ की अनुमति पर ही अवकाश मिलेगा। भिलाई और दुर्ग में फैलते जा रहे डेंगू से बचाव के लिए जिले में सभी विभागों को काम सौंपा गया है। इसे देखते हुए ही कलेक्टर ने अवकाश पर प्रतिबंध लगाया है।

यह भी पढ़ें : विसंगतियां दूर करने की मांग, शिक्षाकर्मियों का नया नारा ‘मिशन है पदोन्नति, लक्ष्य है क्रमोन्नति’

कलेक्टर अग्रवाल ने मेडिकल एसोसिएशन के साथ आपात बैठक भी की है। जिले के 28 निजी अस्पतालों ने डेंगू के मरीजो की मुफ्त इलाज का भरोसा दिया है। बताया गया कि निजी अस्पताल इलाज का कोई खर्च नहीं लेंगे। निजी अस्पतालों के मेडिकल खर्च को शासन वहन करेगा। कलेक्टर ने इस बारे में आदेश जारी कर दिए हैं।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers