हाथियों की मौत मामले में अब DFO को भी हटाया गया, SDO, रेंजर और वनरक्षक सस्पेंड, 7 दिनों के अंदर देना होगा जवाब | DFO has also been removed in the case of elephants death, SDO, Ranger and forest guard suspended

हाथियों की मौत मामले में अब DFO को भी हटाया गया, SDO, रेंजर और वनरक्षक सस्पेंड, 7 दिनों के अंदर देना होगा जवाब

हाथियों की मौत मामले में अब DFO को भी हटाया गया, SDO, रेंजर और वनरक्षक सस्पेंड, 7 दिनों के अंदर देना होगा जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : June 14, 2020/3:21 am IST

बलरामपुर, छत्तीसगढ़। बलरामपुर जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र के अतौरी के जंगल में हथिनी की संदेहास्पद मौत के मामले में DFO प्रणय मिश्रा को हटा दिया गया है। उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर 7 दिन में जवाब मांगा गया है। जिले में प्रणय मिश्र की जगह अब लक्ष्मण सिंह नए DFO होंगे।

 

पढ़ें- अधिक शिक्षित होने पर विभाग ने खारिज कर दिया था आवेदन, हाईकोर्ट ने दिया महत्वपूर्ण आदेश

इस मामले में रेंजर समेत 3 अधिकारी कर्मचारियों को सस्पेंड भी किया गया है। सबसे पहले रेंजर अनिल सिंह को निलंबित किया गया.. फिर SDO के एस खूंटिया , डिप्टी रेंजर राजेन्द्र प्रसाद तिवारी और वनरक्षक भूपेन्द्र सिंह को भी सस्पेंड कर दिया गया।

पढ़ें- 15 जुलाई से शुरू होगी अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों में वर्चुअल कक्…

वन विभाग में किसी भी मामले में जिले की ये अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। DFO, रेंजर और SDO पर कार्रवाई रायपुर से की गई है। वहीं डिप्टी रेंजर और वनरक्षक पर सरगुजा के मुख्य वन संरक्षक ने कार्रवाई की है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में तीसरी बार मिले एक ही दिन में 100 से अधिक नए कोरोना मर…

बता दें कि बलरामपुर और सूरजपुर जिले में 2 दिन के भीतर 3 मादा हाथियों की लाश मिलने के बाद हडकंप मच गया था। दिल्ली तक इसकी गूंज हुई है। बलरामपुर में जिस हथिनी का शव मिला था। उसका शव 3 से 4 दिन पुराना था। IBC24 ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था और अब इसमें लापरवाही मानते हुए DFO का हटाने के साथ 4 अधिकारी कर्मचारी निलंबित किए गए हैं।