discussion-on-no-confidence-motion-is-happening-in-cg-vidhansabha

विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा, पक्ष-विपक्ष में तीखी नोकझोंक, जानें किसने क्या कहा ?

विपक्ष ने कहा कि सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा करने में असफल रही है। कांग्रेस शासन में लूट, चोरी-डकैती,हत्या जैसे आपराधिक मामलों में बढ़ोतरी होने का भी आरोप विपक्ष लगा रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 27, 2022/5:13 pm IST

रायपुर। विधानसभा में सरकार के खिलाफ विपक्षी भाजपा द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा जारी है। चर्चा के दौरान पक्ष-विपक्ष में जमकर आरोप- प्रत्यारोप भी जमकर हो रहे हैं। दरअसल, विपक्ष ने प्रदेश के कांग्रेस सरकार के खिलाफ वादाखिलाफी का आरोप लगाया। विपक्ष ने कहा कि सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा करने में असफल रही है। कांग्रेस शासन में लूट, चोरी-डकैती,हत्या जैसे आपराधिक मामलों में बढ़ोतरी होने का भी आरोप विपक्ष लगा रही है।

मोहन मरकाम ने किया पलटवार

PCC चीफ और कांग्रेस विधायक मोहन मरकाम ने विपक्ष पर पलटवार करते हुए कहा कि सरकार अपना हर वादा पूरा कर रही है। सरकार ने अब तक अपने 36 में से 30 वादे पूरे भी कर लिए हैं। मरकाम ने आगे कहा कि जो आरोप विपक्ष ने लगाया है, वह सिद्ध नहीं होता। अच्छे दिन केवल BJP और उनके नेताओं के आए हैं, मोदीजी ने कहा था देश नहीं बिकने दूंगा
आज सब कुछ बेचा जा रहा है हमारे छग सरकार के मॉडल की चर्चा देश भर में हो रही है और गुजरात मॉडल फेल हो चुका है।

सीएम भूपेश का ये जवाब

चर्चा के दौरान सीएम भूपेश के जवाब से विधानसभा का माहौल गरमा गया। CM भूपेश बघेल ने कहा कि कुछ लोगों को तकलीफ क्यों हो रही है, हमें चर्चा नहीं करवाना होता तो हम इसे स्वीकार ही नहीं करते जब आपको 56 मिनट का समय मिला है तो आप 5 घंटे थोड़ी ना बोलेंगे इसको लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक हुई।

मंत्री डहरिया का तंज

मंत्री शिवकुमार डहरिया ने भी चर्चा के दौरान विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि आपको जनता ने ही समय नहीं दिया है।

विधायक पुन्नू लाल ने सरकार को घेरा

मुंगेली से भाजपा विधायक पुन्नु लाल मोहले ने सरकार को घेरते हुए कहा कि सदन में अब तक कोई भी चर्चा समय पर नही हुई है। कांग्रेस ने गंगाजल हाथ में लेकर कसमें खाई थी मगर अब तक कोई काम नहीं हुआ है इसलिए अविश्वास प्रस्ताव हमें लाना पड़ा। सरकार घोषणा पत्र के अपने वादों से मुकर गई है। सरकार ने 2500 सौ रुपये में धान खरीदा लेकिन उसमें भी किश्तबन्दी कर दी। आगे मोहले ने कहा कि खाद बीज से लेकर आवास देने में सरकार असफल साबित हुई है। रमन सरकार ने पादुका योजना,तीर्थ योजना ,पायलेट प्रशिक्षण की योजना शुरू की थी पर कांग्रेस सरकार में ये सभी जनहित की योजनाएं बन्द हो गई हैं। अंत में मोहले ने कहा कि सरकार से ऐसे कामों की अपेक्षा हम नहीं करते और अब छत्तीसगढ़ अपराध माफियाओं का गढ़ बन गया है।

धरमजीत सिंह ने लगाए ये आरोप

JCCJ विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सदन में अब तक कोई भी चर्चा समय पर नही हुई है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers