पुलिस जवानों में मानसिक तनाव दूर करने की कवायद, डीजीपी ने की पुलिस अधि​कारियों और मनोवैज्ञानिक के साथ बैठक | Exercise to remove mental tension among police personnel, DGP holds meeting with police officers and psychologists

पुलिस जवानों में मानसिक तनाव दूर करने की कवायद, डीजीपी ने की पुलिस अधि​कारियों और मनोवैज्ञानिक के साथ बैठक

पुलिस जवानों में मानसिक तनाव दूर करने की कवायद, डीजीपी ने की पुलिस अधि​कारियों और मनोवैज्ञानिक के साथ बैठक

: , March 27, 2021 / 10:50 AM IST

रायपुर। डीजीपी डीएम अवस्थी ने आज पुलिस मुख्यालय में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। डीजीपी ने पुलिस जवानों पर बढ़ते मानसिक दबाव को लेकर विचार विमर्श किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर डीजीपी डीएम अवस्थी ने यह बैठक ली है। बैठक में मनोवैज्ञानिक को भी बुलाया गया है।

ये भी पढ़ें: शराब ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करना पड़ सकता है महंगा, हाईकोर्ट ने अवमानना याचिका पर मांगा जवाब

नए पीएचक्यू में हो रही बैठक में पुलिस के मुखिया ने अधिकारियों के साथ मिलकर जवानों में मानसिक तनाव को दूर करने की रूपरेखा तैयार की है। बैठक में एडीजी अशोक जुनेजा, आईजी दुर्ग, आईजी बिलासपुर, आईजी रायपुर शामिल रहे। वहीं एआईजी मयंक श्रीवास्तव और एआईजी राजेश अग्रवाल भी बैठक में मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: उत्तरप्रदेश के श्रमिकों एवं व्यक्तियों की वापसी के लिए 5 जून को राय…

PHQ में हुई उच्च स्तरीय बैठक में जवानों के बीच बढ़ रहे विवाद को लेकर चर्चा की गई। जिसमें जवानों को मानसिक तनाव से बचाने के लिए एक्शन प्लान बनाया गया। डीजीपी और अधिकारी अब जवानों से मिलकर उनका मानसिक दबाव कम करेंगे। बैठक में विचार विमर्श करके तैयार मैकेनिजम किया गया है। इसके साथ ही पुलिस में मानसिक दबाव कम करने छत्तीसगढ़ पुलिस अभियान चलाएगी। जिसमें मनोरोग चिकित्सक का भी सहयोग लिया जाएगा।

 

#HarGharTiranga