मध्यप्रदेश में 'हिडन एंजेंडे' पर काम कर रहे थे विदेश सैलानी.. | foreign tourists was working on 'Hiddens Agenda' in Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश में ‘हिडन एंजेंडे’ पर काम कर रहे थे विदेश सैलानी..

मध्यप्रदेश में 'हिडन एंजेंडे' पर काम कर रहे थे विदेश सैलानी..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : August 12, 2017/11:18 am IST

 

भोपाल: शांति के टापू मध्यप्रदेश में स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया यानी की आतंकी संगठन सिमी औऱ आईएसआईएस जैसे सबसे खतरनाक संगठन के बाद मुस्लिम देशों से आए सैलानियों के हिडन एजेंडा का खुलासा हुआ है. पुलिस मुख्यालय के मुताबिक इंटेलीजेंस रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि विदेशी सैलानी भारत और खासकर मध्यप्रदेश में हिडन एजेंडे पर काम कर रहे हैं. 

पुलिस मुख्यालय को विदेशी सैलानियों के नापाक मकशद की भनक लगी औऱ पीएचक्यू ने तुरंत लीव इंडिया नोटिस भेजकर इन विदेशियों को भारत के बाहर भेज दिया. इंटेलीजेंस आईजी मकरंद देउस्कर ने खुलासा किया है कि इंडोनेशिया औऱ बांग्लादेश से आए टूरिस्ट वीजा शर्तों का उल्लघन करते हुए छिंदवाडा़ औऱ रीवा में धर्म विशेष के पर्चे बांट रहे थे. धार्मिक प्रचार का खुलासा होने के बाद पुलिस मुख्यालय ने पूरे प्रदेश में टूरिस्ट की संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए अलर्ट जारी किया है. सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को अपने अपने जिलों में आने वाले विदेशी सैलानियों की हर एक्टीविटी पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं.जाहिर है जिन गतिविधियों में ये टूरिस्ट संलिप्त थे वो देशविरोधी थीं इसी के चलते 23 सैलानियों को लीव इंडिया नोटिस जारी कर देश से बाहर भेजा गया है. वहीं पीएचक्यू की अनुशंसा के बाद सभी 23 टूरिस्ट को बैल्कलिस्टेट भी किया गया है.