उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्‍वास्‍थ्‍य में निरंतर सुधार | Former Uttar Pradesh Chief Minister Kalyan Singh's health continues to improve

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्‍वास्‍थ्‍य में निरंतर सुधार

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्‍वास्‍थ्‍य में निरंतर सुधार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : July 17, 2021/10:15 am IST

लखनऊ, 17 जुलाई (भाषा) उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्‍वास्‍थ्‍य में निरंतर सुधार हो रहा है और उनकी सेहत पहले से बेहतर है।

राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल सिंह (89) लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती हैं और विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में उनका उपचार किया जा रहा है।

संस्थान द्वारा शनिवार को जारी बुलेटिन में बताया गया है, ”सिंह की स्थिति बेहतर हैं और उनके स्वास्थ्य में निरंतर सुधार हो रहा हैं। हृदयरोग, तंत्रिका रोग, मधुमेह रोग और गुर्दा रोग विशेषज्ञों समेत वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम उनके उपचार में लगी है। विशेषज्ञ महत्वपूर्ण मापदंडों और उनकी दैनिक जांच पर नजर रख रहे हैं।’’

संस्थान के निदेशक प्रो. आर के धीमान स्वयं उनके इलाज की निगरानी कर रहे हैं।

सिंह को गत 21 जून को अनियंत्रित रक्त शर्करा और रक्तचाप आदि की शिकायत के बाद लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था। तीन जुलाई की रात रक्तचाप अत्यधिक बढ़ने के कारण सिंह को दिल का हल्का दौरा पड़ा था। इसके बाद चार जुलाई को उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था।

भाषा जफर पवनेश देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers